बिडेन एडमिन ने सुप्रीम कोर्ट से टेक्सास गर्भपात कानून को रोकने के लिए कहा

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति जो बिडेन का प्रशासन रिपोर्ट के अनुसार, टेक्सास के अत्यधिक विवादास्पद लगभग पूर्ण गर्भपात प्रतिबंध को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट से पूछने की योजना बना रहा है। विभाग के एक प्रवक्ता एंथनी कोली ने कहा, कि न्याय विभाग टेक्सास सीनेट बिल 8 के खिलाफ प्रारंभिक निषेधाज्ञा के पांचवें सर्किट के स्थगन को खाली करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से पूछने का इरादा रखता है। 

बाइडेन प्रशासन का तर्क है कि निजी प्रवर्तन व्यवस्था एक पारदर्शी प्रयास है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिसे वे जानबूझकर असंवैधानिक प्रतिबंध के रूप में देखते हैं और यदि योजना को खड़े होने की अनुमति है, तो राज्यों को इसी तरह से अन्य संवैधानिक अधिकारों को कमजोर करने की अनुमति मिल सकती है।

पांचवें सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स के लिए 3-न्यायाधीशों के पैनल ने गुरुवार देर रात 2-1 से फैसला सुनाया कि गर्भावस्था के 6 सप्ताह के बाद गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने वाला राज्य कानून प्रभावी रह सकता है, जबकि यह बिडेन प्रशासन की कानूनी चुनौती को सुनता है। टेक्सास कानून, जिसे मई में रिपब्लिकन गवर्नर ग्रेग एबॉट द्वारा कानून में हस्ताक्षरित किया गया था, बलात्कार, यौन शोषण या अनाचार के मामलों में भी अधिकांश गर्भपात को प्रतिबंधित करता है। यह उन डॉक्टरों की सहायता करने के किसी भी प्रयास, या सहायता के किसी भी इरादे को प्रतिबंधित करता है जो निषिद्ध गर्भपात प्रदान करते हैं या जो महिलाएं गर्भपात कराने की कोशिश करती हैं।

मदरसों को 'दीवाली बोनस' देगी राजस्थान की कांग्रेस सरकार ! मिलेंगे 25-25 लाख रुपए

100 करोड़ कोरोना टीकाकरण के जश्न की तैयारी, लॉन्च हुआ कैलाश खेर का वैक्सीन सॉन्ग

अब 24 घंटे रोशन रहेगी 'लालू की लालटेन', राजद ने अपने अध्यक्ष के लिए बनाया ये प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -