बाइडेन ने सैद्धांतिक तौर पर पुतिन से मुलाकात को स्वीकार किया: जेन साकी
बाइडेन ने सैद्धांतिक तौर पर पुतिन से मुलाकात को स्वीकार किया: जेन साकी
Share:

 


वॉशिंगटन - व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने घोषणा की कि राष्ट्रपति जो बिडेन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए "सैद्धांतिक रूप से" सहमत हैं।

रविवार देर रात संभावित बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन की साकी की पुष्टि ने फ्रांस के एलिसी पैलेस के एक बयान के बाद कहा कि दोनों राष्ट्रपतियों ने "सैद्धांतिक रूप से स्वीकार कर लिया है" फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन द्वारा दलाली की गई एक आभासी बैठक, जिन्होंने रविवार को बिडेन और पुतिन के साथ अलग-अलग बात की थी।

प्रेस सचिव के अनुसार, इस सप्ताह के अंत में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के बीच एक बैठक के बाद शिखर सम्मेलन होगा, यह मानते हुए कि मास्को "सैन्य कार्रवाई नहीं करता है।"

"हम हमेशा कूटनीति में शामिल होने के लिए तैयार हैं। अगर रूस इसके बजाय युद्ध का विकल्प चुनता है तो हम तेज और गंभीर परिणाम देने के लिए भी तैयार हैं। और रूस यूक्रेन पर एक आसन्न पूर्ण पैमाने पर हमले की तैयारी जारी रखता है "एक बयान में, साकी ने कहा नवीनतम विकास तब आता है जब बिडेन प्रशासन का अनुमान है कि रूस ने यूक्रेन और उसके आसपास 190,000 सैनिकों को इकट्ठा किया है, जिसमें पूर्वी यूक्रेन के संघर्ष-ग्रस्त डोनेट्स्क और लुहान्स्क क्षेत्रों में अलगाववादी ताकतें शामिल हैं।

सियोल ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता फिर से शुरू करने का आह्वान किया

इज़राइल ने मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों के लिए भी सीमाएं खोलीं

पुतिन, मैक्रों ने यूक्रेन पर की चर्चा, राजनयिक समाधान की जरूरत पर जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -