जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा-
जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- "फेसबुक पर कोविड की गलत सूचना बन रही लोगों की जान की दुश्मन..."
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर कोविड -19  के प्रकोप को लेकर ढेर सारी अफवाहें भी सुनने को मिल रही है"। वह टीके और महामारी के बारे में झूठ फैलाने में "फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म" की कथित भूमिका के बारे में एक रिपोर्टर के एक सवाल का जवाब दे रहे थे। व्हाइट हाउस दुष्प्रचार से निपटने के लिए सोशल मीडिया कंपनियों पर दबाव बढ़ा रहा है।

फेसबुक का कहना है कि वह सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए "आक्रामक कार्रवाई" कर रहा है। "वे लोगों को मार रहे हैं," श्री बिडेन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा। "हमारे पास एकमात्र महामारी बिना टीकाकरण के है।" अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कोविड -19 मौतों और संक्रमणों में देश की मौजूदा स्पाइक विशेष रूप से असंबद्ध समुदायों को प्रभावित कर रही है। इससे पहले शुक्रवार को व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा था कि फेसबुक और अन्य प्लेटफॉर्म टीकों के बारे में गलत सूचनाओं से निपटने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कुछ कदम उठाए हैं, "यह स्पष्ट है कि और भी बहुत कुछ लिया जा सकता है।"

फेसबुक के प्रवक्ता केविन मैकलिस्टर ने कहा कि कंपनी "उन आरोपों से विचलित नहीं होगी जो तथ्यों द्वारा समर्थित नहीं हैं"। कंपनी ने एक अलग बयान में कहा, "हमने कोविड की गलत सूचना के 18 मिलियन से अधिक टुकड़ों को हटा दिया है  उन खातों को हटा दिया है जो बार-बार इन नियमों को तोड़ते हैं।"

बदला गया जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट का नाम, जानिए क्यों?

सरकार को कितने में मिल रही आपको 'मुफ्त' लगने वाली कोरोना वैक्सीन ? यहाँ जानें एक डोज़ का भाव

5 दिनों के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, भक्तों को प्रवेश के लिए करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -