बिच्छू के काटने पर तुरंत करें ये काम
बिच्छू के काटने पर तुरंत करें ये काम
Share:

बिच्छू जिसका नाम सुनकर ही आप भी भाग जायेंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं इसके काटने से कैसे बचा जा सकता है. हालाँकि आप भी ऐसी जगज जाने से बचते ही होंगे जो बिच्छुओं से भरी होगी. लेकिन दुर्भाग्यवश आप उसका शिकार हो गए कैसे बचेंगे कभी सोचा है आपने. नहीं सोचा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ उपाय. अगर बिच्छू आपको डंक मार लेता है तो घर के नुस्खों से आप उसका जहर अपने शरीर से उतार सकते हैं. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलु नुस्खा बताने जा रहें हैं जिसके इस्तेमाल से बिच्छू का ज़हर पूरी तरह से उतर जायेगा.

अगर किसी व्यक्ति को बिच्छू ने काट लिया है तो ऐसे में बिच्छू के काटी हुई जगह के थोड़ा ऊपर कोई पतली रस्सी या कपडा कसकर बाँध दें, जिससे ज़हर शरीर में ना फैलने पाए. अब इसके बाद पुदीने के पत्तों को पीस कर बिच्छू के काटे हुए स्थान लगा दें और साथ ही उसे पुदीना का रस भी पिला दें.

ऐसा करने से बिच्छू का जहर बहुत जल्द उतर जाएगा. इसके अलावा फिटकरी के इस्तेमाल से भी बिच्छू के ज़हर को उतारा जा सकता है, इसके लिए  फिटकरी को पानी में घिसकर बिच्छू के काटे हुए स्थान पर लगा दें और गर्म कपडे से सेके. ऐसा करने से बिच्छू का जहर पूरे  शरीर में नहीं फैलेगा और उसका जहर जल्द ही शरीर से उतर जाएगा.

नहीं जा रहे चेहरे से चोट के निशान, तो ये हैं कारगार उपाय

पैरों को सुंदर बनाएंगे ये घरेलु नुस्खे

घर की चीज़ों से करें बालों को नैचरली ब्लैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -