Ind Vs SA: धर्मशाला वनडे से पहले भुवनेश्वर को लगा कोरोना का डर, कही ये बात
Ind Vs SA: धर्मशाला वनडे से पहले भुवनेश्वर को लगा कोरोना का डर, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से एक दिवसीय सीरीज खेलने जा रही है. इस श्रृंखला के माध्यम से भुवनेश्वर कुमार सहित तीन खिलाड़ी भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. टीम इंडिया को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में ‘क्लीन स्वीप’ से मात खानी पड़ी थी. ऐसे में भारतीय टीम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर हाल में जीतने का दबाव है. 

टीम इंडिया इसके लिए तैयारियों में व्यस्त है. किन्तु उसके सामने कोरोना वायरस ने अलग तरह की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला खेली जानी है. श्रृंखला का पहला मुकाबला गुरुवार को धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच से एक दिन पहले भुवनेश्वर कुमार ने अलग किस्म की मुश्किल का उल्लेख किया, जिसका सामना गेंदबाजों को करना पड़ सकता है. 

भुवनेश्वर कुमार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. गेंद में जब तक चमक रहती है, तब तक स्विंग की संभावना अधिक रहती है. गेंदबाज इसके लिए गेंद पर लार का उपयोग करते हैं. वे ऐसा करके गेंद की चमक अधिक देर तक बनाए रखते हैं. कोरोना वायरस के बाद ऐसा करना जानलेवा माना जा रहा है.  भुवनेश्वर कुमार ने इस संबंध में कहा कि, ‘हमने इस बारे में सोचा है. किन्तु मैं अभी यह नहीं कह सकता कि हम लार का उपयोग नहीं करेंगे. यदि हम ऐसा नहीं करेंगे तो गेंद में चमक कैसे कायम रख सकेंगे. यदि गेंद में चमक नहीं रही तो स्विंग नहीं होगी. ऐसा होने पर गेंदबाजों की पिटाई होगी और फिर आप कहोगे कि हम अच्छी बोलिंग नहीं कर रहे हैं.’

Ind Vs SA: न्यूज़ीलेंड से 'क्लीन स्वीप' झेलने के बाद कल अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया

इरफ़ान पठान के बेटे के साथ बॉक्सिंग करते नज़र आए सचिन तेंदुलकर, वायरल हुआ मजेदार Video

ICC Ranking: शैफाली वर्मा ने गंवाया नंबर-1 का ताज, बेथ मूनी बनी महिला टी 20 की शीर्ष बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -