भुवेनश्वर और इशांत शर्मा का करियर ख़त्म ? टीम से बाहर थे ही, BCCI की सूची से भी हो गए !
भुवेनश्वर और इशांत शर्मा का करियर ख़त्म ? टीम से बाहर थे ही, BCCI की सूची से भी हो गए !
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार (26 मार्च) को खिलाड़ियों के इयरली कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की कर दी है।  इस सूची में कई सीनियर खिलाड़ी जगह नहीं बना पाए हैं, जबकि कुछ युवा खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के साथ A+ श्रेणी में रखा गया है। वहीं, हार्दिक पंड्या भी C श्रेणी से A में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

BCCI की ताजा जारी वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट में से जो दिग्गज खिलाड़ियों के नाम चर्चा में है। इससे पहले उनको C कैटेगरी में शामिल किया गया था। पिछले कुछ वर्षों से केवल टेस्ट टीम का हिस्सा रहे ईशांत शर्मा को इस बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी गई है। वहीं एक और गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जो बीते काफी समय से चोटिल होने के कारण केवल T20 टीम का हिस्सा थे, उनको भी बाहर रखा गया है। बता दें कि, भुवि बीते काफी समय तक चोटिल रहने के बाद T20 टीम में लौटे थे। उन्होंने 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए T20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह बनाई थी। T20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर गई टीम में भी उनका नाम शामिल था। हालाँकि, नवंबर 2022 के इस दौरे के बाद से भुवि ने कोई मुकाबला नहीं खेला है। वहीं, अंतिम ODI मैच उन्होंने जनवरी 2022 में खेला था।

इधर, ईशांत शर्मा की बात करें तो चोट के कारण ही इस तेज गेंदबाज का करियर भी खत्म होता नज़र आ रहा है। काफी समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इशांत ने अंतिम बार नवंबर 2021 में घरेलु धरती पर टेस्ट मुकाबला खेला था। उसके बाद से अब तक वो टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद अब इशांत का करियर खत्म समझा जा रहा है। इससे पहले उनका नाम B कैटेगरी में शामिल था। बता दें कि, इशांत शर्मा ने टीम इंडिया की तरफ से 105 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 311 विकेट झटके हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74 रन देकर 7 विकेट रहा है। 80 ODI मुकाबले खेलने के बाद ईशांत के नाम कुल 115 विकेट दर्ज हैं। वहीं 14 टी20 में उन्होंने 8 ही विकेट लिए हैं। 

IPL 2023: चोटिल हैं श्रेयस अय्यर, कौन होगा KKR का नया कप्तान ? रेस में ये 2 नाम आगे

राशिद खान की टीम के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने पहली बार सीरीज जीत रचा इतिहास

5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़ा ये धाकड़ गेंदबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -