रेस्तरां में गाना गाते थे भुवन बाम, ऐसे बने देश के सबसे बड़े यूट्यूबर
रेस्तरां में गाना गाते थे भुवन बाम, ऐसे बने देश के सबसे बड़े यूट्यूबर
Share:

जाने माने मशहूर अभिनेता और भारत के सबसे बड़े यूट्यूबर्स में से एक भुवन बाम आज अपना जन्मदिन मना रहे है। विशेष तौर पर यूथ के बीच तो भुवन बाम बहुत लोकप्रिय हैं। भुवन ने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव भी देखे हैं। कोरोना काल में ही भुवन बाम ने अपने माता-पिता को गंवा दिया। ये फेज भुवन के लिए बहुत मुश्किल रहा। इसके अतिरिक्त अपने करियर के आरम्भ में भी भुवन बाम को बहुत संघर्ष करना पड़ा। उनका काम उनके माता-पिता को कुछ खास पसंद नहीं आता था लेकिन भुवन ने खुद पर हमेशा विश्वास रखा तथा अपने दम पर नाम कमाया।

भुवन बाम के आज यूट्यूब पर 25.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं तथा उनके प्रत्येक वीडियो पर करोड़ों में व्यूज आते हैं। भुवन बाम ने ‘BB Ki Vines’ नाम से अपना चैनल आरम्भ किया था लेकिन इसके पीछे उनकी कोई विशेष योजना नहीं थी। वो अपना नेक्सेस का नया फोन देख रहे थे। उसी समय उनके दिमाग में ये ख्याल आया। जब वे TEDx Talk Delhi IIT में थे उस समय उनके दिमाग में ये ख्याल आया कि रोज वे ऑरिजनल स्टोरीज तैयार कर करे हैं। उन्होंने अपने चैनल पर कई सारे वीडियोज बनाए हैं जो यूथ के बीच बहुत लोकप्रिय भी हैं। भुवन गुजरात के रहने वाले हैं तथा 22 जनवरी, 2022 को वे अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

भुवन बाम ने अपने करियर का आरम्भ रेस्तरां में सिंगर के रूप में किया। लेकिन उनका ये काम उनके माता-पिता को कुछ विशेष पसंद नहीं आया। लेकिन भुवन ने एक दफा कहा था कि उनके सिंगर बनने का श्रेय उनके पिता को ही जाता है। क्योंकि अपने पिता द्वारा लाई गई सीडीज को सुन-सुनकर ही भुवन ने गायिकी आरम्भ कर दी। इधर यूट्यूब पर उनके वीडियोज धमाल मचाने लग गए थे। इसके बाद आहिस्ता-आहिस्ता अपने वीडियोज और कंटेंट की सक्सेस के बाद भुवन फुल टाइम यूट्यूबर बन गए। भुवन बाम ने सोशल मीडिया की स्वतंत्रता का पूरा फायदा उठाया और उनके कंटेंट्स में बहुत सारी गाली-गलौच और अश्लील कंटेंट भी हुआ करता था। इस बात को लेकर बहुत हंगामा भी मचा। कई सारे लोगों ने भुवन बाम का विरोध भी किया लेकिन भुवन ने अपनी कूलनेस कभी नहीं छोड़ी। 

चमकी बिग बॉस की इस कंटेस्टेंट की किस्मत, 'लव, सेक्स और धोखा-2' में आएंगी नजर

आलू-प्याज बेचने को मजबूर हुआ ये मशहूर एक्टर, देखकर चौंके लोग

'कोई इज्जत नहीं है', राधिका मदान के कमेंट को लेकर भड़की एकता कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -