भूटान को भारत से मिली कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली 150 हजार खुराक
भूटान को भारत से मिली कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली 150 हजार खुराक
Share:

भारतीय वायु सेना के एक विमान ने बुधवार को भूटान को कोविल्ड्स टीकों की 1,50,000 खुराक की पहली खेप पहुंचाई, जिससे यह भारत का सबसे पहला देश है, जिसे भारत के प्रधानमंत्री डॉ. लोटे त्सरिंग ने प्राप्त किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, AN32 विमान ने भारत के वैक्सीन के अपने बड़े रोल-आउट के ठीक चार दिन बाद, भूटान को टीके वितरित किए। 

डॉ. ताशरिंग, स्वास्थ्य मंत्री डेचन वांग्मो, विदेश सचिव किंगा सिंगये और कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय राजदूत रुचिरा काम्बोज से टीके प्राप्त किए, यह विज्ञप्ति जारी की। विशेष रूप से, भूटान पहला देश है जो भारत सरकार को COVID टीकों का उपहार प्राप्त करने वाला है, जो सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित है। वैक्सीन प्राप्त करते हुए, भूटान के पीएम ने कहा कि यह एक भरोसेमंद दोस्त का उपहार था, जो दशकों से और इस महामारी में भी भूटान के साथ है।

भूटान के पीएम ने कहा, जैसा कि हम घर पर महामारी को मारने के लिए हमारी लड़ाई में नए लैंडमार्क के रूप में वैक्सीन के आगमन का जश्न मनाते हैं, हम उस इशारे की सराहना करते हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मानवता की भलाई के लिए भारत के लोगों की दया और उदारता का प्रतीक है। 

इंडोनेशियाई नेता ने विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार को किया मुआवजा देने का वादा

पोस्ट-ब्रेक्सिट: ब्रिटेन टैरिफ मुद्दों पर एयरोस्पेस क्षेत्र के साथ हुआ संलग्न

जो बिडेन ने ट्रांसजेंडर महिला को बनाया अमेरिका की सहायक स्वास्थ्य सचिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -