मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही क़र्ज़ माफ़ और समर्थन मूल्य 2500 कर दिया जाएगा- भूपेश बघेल
मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही क़र्ज़ माफ़ और समर्थन मूल्य 2500 कर दिया जाएगा- भूपेश बघेल
Share:

रायपुर: भूपेश बघेल कल सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. इसके पहले ही उन्होंने मीडिया को नई सरकार की प्राथमिकताएं बताते हुए कहा है कि मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में कर्ज माफ कर दिया जाएगा. इसके साथ ही धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए कर दिया जाएगा. साथ ही झीरम की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने हेतु प्रस्ताव दिया जाएगा.

दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना

भूपेश ने कहा कि पहली नई सरकार की पहली प्राथमिकता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी द्वारा दिए गए वचन अनुसार किसानों की कर्ज माफी होगी, इसके बाद झीरम कांड की नए सिरे से जांच के लिए प्रस्ताव दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीडी कांड की भी न्यायिक जांच करवाई जाएगी, पंडित सुंदरलाल शर्मा ओपन विश्वविद्यालय के मुन्नीबाई कांड, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में पुनर्मूल्यांकन घोटाला, बस्तर में होने वाले आदिवासियों के साथ मुठभेड़ के नाम पर हत्याओं की भी न्यायिक जांच करवाई जाएगी.

आतंकवाद के खिलाफ पाक, चीन और अफगानिस्तान के बीच हुआ समझौता

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डोंगरगढ़ की जनसभा में जन घोषणा पत्र जारी किया था,  कांग्रेस ने यह घोषणा पत्र 24 जिले में अलग-अलग वर्गों के लोगों के परामर्श के आधार पर तैयार किया था और इसमें विकास के 36 नए लक्ष्यों को शामिल किया गया था. घोषणा पत्र में कांग्रेस सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर किसानों को कर्ज में छूट देने और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर विभिन्न फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने का ऐलान किया है.

खबरें और भी:-

 

फ्रांस: प्रदर्शनकारियों की संख्या में कमी आने से मैक्रों ने ली राहत की सांस

यंहा माइनस 19.7 डिग्री तक गिर गया पारा

अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ​कहा- कामगारों के लिए आवंटित किए 1,000 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -