भूपेश बघेल, सचिन पायलट आज सोनिया गांधी से मिलने जाएंगे
भूपेश बघेल, सचिन पायलट आज सोनिया गांधी से मिलने जाएंगे
Share:

छत्तीसगढ़: खबरों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने जा सकते हैं । 

सचिन पायलट बदलाव के लिए दबाव बना रहे हैं, जबकि बघेल एक आंतरिक विभाजन से निपट रहे हैं । हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, राज्य में पार्टी के एक प्रमुख पर्यवेक्षक के रूप में मुख्यमंत्री को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बुलाया गया है। शुक्रवार को यह बैठक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोनिया गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद हुई है, जिसमें मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल पर चर्चा की गई है और सूत्रों का कहना है कि पायलट को राज्य से संबंधित चिंताओं को संभालने के लिए बुलाया गया है ।

पायलट ने की मुलाकात गहलोत- सोनिया गांधी की बैठक से पहले गुरुवार को पायलट ने केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की। सोनिया गांधी के साथ चर्चा के बाद गहलोत ने कहा कि वह नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे | कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से प्रतीक्षित मंत्रिमंडल में फेरबदल और नियुक्तियां होल्ड पर हैं । विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव भी स्थगित कर दिए गए हैं।

इस बीच, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को क्रमशः गुजरात और पंजाब के आरोपों में पार्टी का नाम दिए जाने के बाद उन्हें  मंत्रिमंडल पद से मुक्त कर सकते हैं ।

दिल्ली को प्रदूषण से कब मिलेगी राहत ? कई इलाकों में सांस लेना भी मुश्किल

प्रियंका गांधी के नारे पर स्मृति ईरानी का तंज - 'घर पर लड़का है, लेकिन लड़ नहीं सकता'

आखिर कौन था अल्ताफ ? जिसकी मौत पर मचा हुआ है सियासी बवाल..

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -