भूपेश बघेल के कैबिनेट मंत्रियों की सूची तय, 25 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण
भूपेश बघेल के कैबिनेट मंत्रियों की सूची तय, 25 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल की सूची तय हो चुकी है. भूपेश बघेल ने शनिवार की देर शाम को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मंत्रीमंडल के विस्तार के लिए चर्चा की थी. लंबी चली इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने राज्य के मंत्रिमंडल की फाइनल सूची को हरी झंडी दे दी है. जिसके बाद सूची लेकर बघेल दिल्ली से रायपुर आ गए हैं. राहुल गांधी के साथ हुई इस बैठक में राज्य के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी उपस्थित थे.

इस स्कूल में सिखाया जाता है सेक्स, लड़के सीखते हैं कैसे बने बेहतर पति

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल में शामिल विधायक 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम लगभग निर्धारित हो चुका है. इसके लिए राजभवन में भी तैयारियां आरम्भ कर दी गई हैं. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 24 दिसंबर की शाम तक रायपुर पहुंच जाएंगी, इसके बाद सुबह 11 बजे से शपथ ग्रहण शुरू होगा. प्रदेश में नई सरकार के गठन के साथ ही मंत्रीमंडल गठन को लेकर तरह-तरह के अनुमान  लगाए जा रहे हैं. चुनाव में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जीतकर विधायक बने हैं. साथ ही कई विधायकों ने भाजपा के दिग्गज मंत्रियों तक को मात दी है. ऐसे में मंत्रियों के नाम को लेकर असमंजस की स्तिथि थी. इन हालातों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर राहुल गाँधी और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से बात की है. 

Box Office Collection : भारतीय दर्शकों को नहीं भा रही शाहरुख़ की Zero, विदेश में की जा रही पसंद

राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश के नेता शनिवार रात ही कैबिनैट मंत्रियों की सूची लेकर लौट आए हैं. ऐसी खबर आ रही है कि इस चर्चा में मंडिमंडल में शामिल होने वाले संभावित नामों पर राहुल गांधी ने मंजूरी दे दी है. हालांकि मंत्रिमंडल में कौन से चेहरों को स्थान दिया गया है इसका ऐलान नहीं किया गया है.

खबरें और भी:- 

 

किसान दिवस : दाने-दाने को मोहताज देश का अन्नदाता, जानिए इस दिन की कुछ दिलचस्प बातें...

बीजेपी ने राजीव प्रताप रूडी को किया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त

नेशनल हेराल्ड : हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील की तैयारी में कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -