353वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए भूपेश बघेल, कहा- गुरु गोबिंद सिंह द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की जरुरत
353वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए भूपेश बघेल, कहा- गुरु गोबिंद सिंह द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की जरुरत
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम श्री भूपेश बघेल आज रायपुर के पंडरी स्थित गुरूद्वारे में सिख धर्म के 10 वें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती के मौके पर आयोजित किए गए 353 वें प्रकाश पर्व समारोह में शामिल हुए। सीम भूपेश बघेल ने गुरूग्रंथ साहब के सामने मत्था टेक कर राज्य की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

सीएम भूपेश बघेल ने इस मौके पर कहा कि गुरु नानक देव जी ने सिख धर्म की स्थापना की गुरु गोविन्द सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की। उन्होंने समाज को जोड़ने का अदभुत काम किया। गुरु गोविंद सिंह जी समाज सुधारक तो थे ही वे बड़े वीर भी थे। उन्होंने वीर योद्धा तैयार किए साथ ही वे बहुत बड़े साधक भी थे। गुरु गोविंद सिंह जी ऐसे गुरु थे जिन्होंने कहा कि गुरु ग्रन्थ साहेब ही सिख समुदाय के गुरु होंगे। अब गुरु ग्रन्थ साहब ही हमारा मार्गदर्शन करते हैं।

सीएम बघेल ने कहा कि आज हमें गुरू गोविंद जी द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। यही हमारी उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि होगी। बघेल ने कहा कि यह धरती हम सब की है। हम सबको मिलकर इसकी रक्षा और देखरेख करनी चाहिए। सीएम बघेल ने कहा कि सिख समाज एक जिंदा दिल कौम है जो हर किस्म के हालात में खुश रहती है और काफी मेहनत करती है।

नए साल में नहीं रुलाएगा प्याज़, भाव में आई जबरदस्त गिरावट

नए साल में चमके सोना-चांदी, जानिए क्या है आज के भाव

अब नहीं होगा धोखा, नकली नोटों की पहचान के लिए RBI ने लांच किया Mani एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -