सवर्ण आरक्षण पर बोले भूपेंद्र हुड्डा, कहा - मेरे काम का श्रेय ले रही भाजपा
सवर्ण आरक्षण पर बोले भूपेंद्र हुड्डा, कहा - मेरे काम का श्रेय ले रही भाजपा
Share:

सोनीपत: हरियाणा के दो बार सीएम रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10 फीसद आरक्षण देने के मोदी सरकार के निर्णय के बारे में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘‘मेरी उपलब्धियों को अपना बता रही है.’’ हुड्डा ने कहा है कि भाजपा उनके काम का क्रेडट भले ही ले सकती है किन्तु इससे भाजपा को वोट नहीं मिलेंगे.

सोनीपत लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता ने भाजपा पर ‘‘बदले की राजनीति’’ करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जनवरी में उनके रोहतक आवास पर सीबीआई की रेड का लक्ष्य 12 मई के चुनाव से पहले उनकी छवि धूमिल करना था. हुड्डा ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘‘मैं इस आरक्षण को पहले हरियाणा में लेकर आया था. मैंने सुनिश्चित किया कि जाति और अर्थव्यवस्था पर फोकस किए बिना आरक्षण सभी को मिले. उस समय भाजपा ने इस पर विरोध किया था. अब उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर इसे वापस लागू किया और वे इससे फायदा लेने का प्रयास कर रहे हैं. मेरी उपलब्धियों को वे अपना बता रहे हैं.’’ 

हुड्डा की अगुवाई वाली हरियाणा सरकार ने हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग की सिफारिश पर सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण को 2013 में अनुमति दी थी. हुड्डा ने कहा कि, भाजपा को लगता है कि वे मेरे काम का क्रेडिट ले सकते हैं. वे ऐसा निश्चित ही कर सकते हैं, किन्तु वे इस आधार पर वोट प्राप्त नहीं कर सकते. जनता इतनी समझदार हैं कि वो सब जानती हैं. 

हिमाचल में पीएम मोदी की ऐसी भाषा सुन खिल गया हर एक चेहरा

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर तनाव कम करने की पेशकश

छठे चरण के चुनाव में, भाजपा और कांग्रेस शून्य सीटें जीतेंगी : अखिलेश यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -