B'Day : सलमान खान के साथ फिल्म करने पर मिली इस एक्ट्रेस को नई पहचान..

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमिका चावला 41 साल की हो गई हैं. बॉलीवुड की हिट फिल्म 'तेरे नाम' से इन्हें काफी पहचान मिली. आज भूमिका के इस खास दिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास बातें. किस तरह उन्होंने बॉलीवुड में पहचान  बनाई. 

भूमिका का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ. भूमिका के पिता आर्मी अफसर और मां टीचर रही हैं. 

भूमिका ने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की. इसके बाद साल 1997 में एक्ट्रेस बनने के लिए मुंबई आ गई. मुंबई आने के बाद भूमिका को कुछ विज्ञापन फिल्मों में काम करने का अवसर मिला. भूमिका ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरूआत तेलगु फिल्म इंडस्ट्री से की.

साल 2000 में प्रदर्शित तेलगू फिल्म युवाकुडू बतौर अभिनेत्री भूमिका की पहली फिल्म थी. इसके बाद साल 2001 में उनकी दूसरी फिल्म खुशी रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की. वहीं इस फिल्म के लिए चावला को बेस्ट एक्ट्रेस फिल्म फेयर अवार्ड (तेलगू) से सम्मानित किया गया. इसके बाद भूमिका ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया.

साउथ के बाद भूमिका को बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला. साल 2003 में प्रदर्शित फिल्म तेरे नाम से उन्होंने डेब्यू किया जिसमें उनके साथ सलमान खान तह. फिल्म काफी हिट हुई पर उनके करियर को एक नई उड़ान.  

तेरे नाम की कामयाबी के बाद भूमिका चावला ने रन, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले, दिल जो भी कहेगा, फैमली, गांधी माय फादर जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हुई. इसके अलावा भूमिका इन दिनों बॉलीवुड में एक्टिव नहीं है लेकिन दक्षिण भारतीय फिल्मों में आज भी उनका जलवा बरकरार है.

B'Day : जब लड़के के साथ लिप-लॉक कर वायरल हुए रणदीप हुड्डा

39 की हुई 'मोहब्बतें' की यह खूबसूरत एक्ट्रेस, पति संग मनाया जन्मदिन !

पार्टी में इस एक्ट्रेस को गोद में उठाकर झूमने लगीं नायरा, वायरल हो रहा वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -