यह वक्त है समझने का कि हमनें अपने ग्रह के साथ क्या किया है : भूमि पेडनेकर
यह वक्त है समझने का कि हमनें अपने ग्रह के साथ क्या किया है : भूमि पेडनेकर
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को इस समय ऐसा लगता है कि प्राकृतिक आपदाएं जैसे कि खतरनाक चक्रवात अम्फान मानवता के लिए एक चेतावनी है कि हमने अपने ग्रह के साथ क्या किया है. उन्होंने हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि, "मैं पिछले दो दिनों से कोलकाता और ओडिशा के वीडियो देख रही हूं और यह दिल दहला देने वाला है. यह सच में बहुत डरावना है! यह इतने घंटे तक चला! मैंने चक्रवात के वीडियो के साथ ब्लॉग पोस्ट देखे हैं और यह बहुत ही हतोत्साहित करने वाला है, मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं, बड़े पेड़ उखड़ गए हैं, यह मानव जाति और जानवरों के लिए एक बड़ी क्षति है."

इसी के साथ आगे अभिनेत्री ने कहा, "मेरे ख्याल से यह उचित वक्त है कि इंसान समझ जाए कि उन्होंने ग्रह के साथ क्या किया है. यदि आप पिछले पांच सालों में देखें, तो चक्रवातों की आवृत्ति, चक्रवाती हवाओं और आंधी की ताकत केवल बढ़ती ही जा रही है. हमारे शहर सूख रहे हैं, पृथ्वी तेज गति से गर्म हो रही है." आप सभी को बता दें कि भूमि एक 'क्लाइमेट वारियर' भी हैं जैसा कि उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल में भी बताया गया है.

वहीं उन्होंने कहा, "आज, पहले से ही दुनिया एक बड़े शरणार्थी संकट से गुजर रही है. अगले कुछ सालों में हम जलवायु परिवर्तन के कारण शरणार्थी हो जाएंगे. लाखों और लाखों लोग चाहे कितने भी अमीर या गरीब हों, विस्थापित हो जाएंगे. प्रकृति के प्रकोप के सामने, हम सभी एक हैं. मैं सच में मानवता जागने की उम्मीद करती हूं. ग्रह हमारा घर है और हमें पृथ्वी पर मौजूद हर एक प्रजाति के साथ मिलकर रहना सीखना होगा. इंसान इसमें अपना हार क्यों देखता है? हम अपने ग्रह को लाखों अन्य प्रजातियों के साथ साझा करते हैं, लेकिन हम महसूस करते हैं कि हक सिर्फ हमारा है और यह हास्यास्पद है!"

राहुल गांधी पर भड़का यह फिल्ममेकर, कहा- 'सरकार में रहकर क्या झक मार रहे हो'

सोनू सूद ही नहीं अमिताभ भी कर रहे हैं सबकी मदद, बाँट रहे हैं रोज 4500 फूड पैकेट

चुलबुल पांडे से लेकर छेदी सिंह तक का अब नजर आएगा एनिमेटेड अवतार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -