लॉकडाउन के बीच घर में खेती कर रही है यह एक्ट्रेस
लॉकडाउन के बीच घर में खेती कर रही है यह एक्ट्रेस
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इन दिनों क्वारनटीन में समय बिता रहीं हैं. जी दरसल वह भी बाकी स्टार्स की तरह ही घर के काम-काज में अपना समय व्यतीत कर रही हैं. हाल ही में उन्होंने अपने फैंस से शेयर किया है कि वह इन दिनों क्या कर रहीं हैं. जी दरअसल भूमि पेडनेकर को कुदरत से बहुत प्यार है और वे अपने आस-पास के वातावरण का बहुत ख्याल रखती हैं. वहीँ इन दिनों वह बहुत ख़ास के साथ घर में है और वह ख़ास कोई और नहीं बल्कि उनकी मां सुमित्रा पेडनेकर है.

वह उन्ही के साथ क्वारनटीन में हैं. इस दौरान वे अपनी मां से हाईड्रोपॉनिक्स फार्मिंग के गुण सीख रही हैं. एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बताया है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक हाईड्रोपॉनिक्स फॉर्मिंग के बारे में बात करते हुए भूमि ने कहा- ''मैं और मेरी मां हमेशा से चाहते थे कि हमारा खुद का एक गार्डेन हो जहां पर हम लोग खुद की सब्जियां उगा सकें और पूरी तरह से सस्टिनेबल लाइफ स्टाइल जी सकें. हम अपने घर में ही ऐसा गार्डेन चाहते थे और जिस तरह से इस पर काम चल रहा है हमें बेहद खुशी है.'' आप सभी को बता दें एक्ट्रेस अपनी तरफ से पर्यावरण को बचाने के लिए काफी सारे प्रयास करती रहती हैं.

इसी के साथ एक्ट्रेस ने पर्यावरण संरक्षण के बारे में बात करते हुए कहा- ''क्वारनटीन में रहते हुए मैं इस बात की जानकारी इकट्ठा कर रही हूं कि किस तरह से बिना सॉयल के कैसे खेती की जा सकती है और किन उपायों की मदद से पर्यावरण को संरक्षित रखा जा सकता है. मैं इसे लेकर अपनी मां के साथ गहनता से रिसर्च कर रही हूं. हमें खुशी है कि अब हमारे गार्डन में हफ्ते भर में इतनी सब्जियां तो उग जाती हैं कि हम दो दिन तक खा सकते हैं. इस लॉकडाउन में मैं प्रकृति के बेहद करीब हूं और मैंने ये पाया है कि इंसान प्रकृति की मदद से खान-पान को लेकर अपने घर में ही आत्मनिर्भर रह सकता है.''

आपको पता ही होगा हाईड्रोपॉनिक्स एक ऐसा मैथड है जिसकी वजह से बिना मिट्टी के घर पर मिनिरल्स, न्यूट्रिएंट्स और पानी की मदद से पौधे उगाए जाते हैं. इस तरिके को अब धीरे-धीरे घरों में अधिक होते हुए देखा जा रहा है. अब बात करें भूमि पेडनेकर के काम के बारे में तो वह जल्द फिल्म दुर्गावती में नजर आएंगी.

57 की उम्र में इस एक्टर की बॉडी देखकर शाहरुख़-ऋतिक ने किया था फ़ोन

लॉकडाउन के बीच सलमान ने किया अपने प्यार का खुलासा, घोड़े संग खा रहे हैं घास!

अपने जन्मदिन पर स्वरा भास्कर ने की वर्चुअल पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -