भुवनेश्वर का बड़ा बयान, कहा- 'आईपीएल जरूर होना चाहिए'
भुवनेश्वर का बड़ा बयान, कहा- 'आईपीएल जरूर होना चाहिए'
Share:

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंद को चमकाने के लिए थूक के प्रयोग पर लगे प्रतिबंध से खुश नहीं हैं. उन्होंने बोला कि इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को इसका विकल्प जल्द लाना चाहिए. गेंद को स्विंग कराने के लिए गेंदबाज को बॉल चमकाने की आवश्यकता होती है. इससे पहले जसप्रीत बुमराह भी यही बात कह चुके हैं. हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कोरोनावायरस के कारण मैच के दौरान बॉल को चमकाने के लिए लार के प्रयोग पर रोक लगा दी है. हर टीम को एक पारी में दो बार चेतावनी दी जाएगी. तीसरी बार में पेनाल्टी के तौर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम के खाते में 5 रन जोड़ दिए जाएंगे.

स्पिनर्स को भी आवश्यकता होगी: भुवनेश्वर ने एक वेबिनार में कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि बॉल को चमकाने के लिए आईसीसी कोई आर्टिफिशियल वस्तु लेकर आएगी. आपको इसकी सबसे ज्यादा आवश्यकता तब होगी, जब इंग्लैंड जैसी स्विंग कंडिशन में बॉलिंग करेंगे. स्पिनर्स को भी इसकी बहुत आवश्यकता होगी.’’

भुवनेश्वर ने कहा- आईपीएल जरूर होना चाहिए: तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘इस वर्ष आईपीएल को जरूर होना चाहिए. क्रिकेट व आर्थिक तौर पर दोनों के लिए यह लीग बेहद महत्वपूर्ण है.’’ इस वर्ष कोरोना के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था. बीसीसीआई टी-20 वर्ल्ड कप टलेगा या नहीं, इस पर आईसीसी के निर्णय का इंतजार कर रहा है. यदि वर्ल्ड कप नहीं होता है, तो उसकी स्थान अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल कराया जा सकता है.

तीरंदाज दीपिका कुमारी बंधने जा रही है शादी के बंधन में, शुरू हुई हल्दी की रस्मे

केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- कोरोना मरीजों के इलाज के लिए शुरू होगा प्लाज्मा बैंक

खेल में मनोरंजन को लेकर माइकल होल्डिंग ने कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -