विवाद के बाद अब BHU की सेमेस्टर परीक्षाएं निरस्त

वाराणसी : हालही में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU)परिसर में 'बढ़ती छेड़खानी' की घटनाओं के खिलाफ छात्राओं के विरोध प्रदर्शन से शुरू हुआ विवाद ने तूल पकड़ लिया है, और इसके जल्द थमने के आसार नहीं दिख रहे है. प्रदर्शन के कारण पढ़ाई भी प्रभावित होने के साथ ही बड़ी मुसीबत यह आई है कि कुछ विभाग में सेमेस्टर परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं.

बता दें कि बीएचयू में मच रहे हंगामे के कारण सेमेस्टर परीक्षाएं निरस्त कर दी गई है. सोमवार से कुछ विषयों की परीक्षाएं होनी थी लेकिन छुट्टी कर दिए जाने से परीक्षाएं लंबित कर दी गई. अब विद्यार्थियों को नई तारीख का इंतजार करना पड़ेगा. उधर, छात्रों को रविवार को हॉस्टल छोड़ने का नोटिस दे दिया गया है. वाराणसी के बाहर की छात्राएं अचानक हॉस्टल छोड़ने के नोटिस से ज्यादा परेशान हो रही हैं.. हॉस्टल में बिजली-पानी की सप्लाई काट दी गई है.

उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, तमिलनाडु जैसे राज्यों के विद्यार्थी वापस लौटने को मजबूर हुए हैं. स्मरण रहे कि विश्विद्यालय के छात्रावास में करीब 25 हजार विद्यार्थी रहते हैं. बता दे कि बीएचयू परिसर के  हालात में कोई सुधार नहीं हुआ हैं. माहौल अभी भी गर्म है और विवाद जारी है. हिंसक वारदात और शांति भंग के आरोपों में 1200 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी देखें

BHU लाठीचार्ज मामला : गर्माई राजनीति, राहुल गांधी ने किया ट्वीट

सुरक्षा को लेकर धरने पर बैठी छात्राओं पर लाठी चार्ज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -