MP: सेठानी घाट से लेकर तवा डैम तक बढ़ा जल स्तर, 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश
MP: सेठानी घाट से लेकर तवा डैम तक बढ़ा जल स्तर, 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस समय बूंदा-बांदी का दौर जारी है और अब अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। जी दरअसल भोपाल, होशंगाबाद संभाग में 5 इंच के लगभग बारिश होने का अनुमान लगा लिया गया है। यहाँ अलर्ट के बाद प्रशासन हरकत में आ चुका है। आप सभी को बता दें कि अब यहाँ नदियों और झरने वाले स्पॉट्स पर नजर रखी जा रही है और लोगों को चेतावनी दी जा चुकी है कि वह घरों में रहे और ऐसी जगहों पर ना जाए जहाँ अधिक पानी हो। आपको बता दें कि होशंगाबाद में नर्मदा का जलस्तर सेठानी घाट पर 0.7 फीट तक बढ़कर 935 फीट पर पहुंच चुका है।

जी दरअसल यहां खतरे का निशान 967 फीट पर है और बैतूल, छिंदवाड़ा में तेज बारिश के चलते तवा डैम तेजी से भरता चला जा रहा है। बीते 24 घंटे में सात फीट पानी बढ़ गया है और यह अब केवल 32 फीट खाली है।वहीँ कई हिस्सों में रात से ही बारिश हो रही है और इसके चलते नदियां और नाले उफान पर हैं। कई वाटर फाॅल शुरू हो गए हैं और इस बीच सबसे ज्यादा राहत मिली है भोपाल और इंदौर को। जी दरअसल भोपाल में करीब 22 दिन के इंतजार के बाद सुकून देने वाली बारिश शुरू हो गई। बीते गुरुवार को रुक-रुक कर शहर में बारिश होती रही, और रात के समय बारिश तेज हो गई।

अब आज यानी शुक्रवार सुबह तेज बारिश ने पूरे शहर को लबालब कर दिया। वहीँ बात करें इंदौर की तो यहाँ 24 घंटे में 9।7 मिमी बारिश हुई। आप सभी को यह भी बता दें कि होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, विदिशा, रायसेन, सीहोर, मंडला, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा आदि जिलों में कहीं-कहीं शनिवार सुबह तक साढ़े 4 इंच तक या इससे ज्यादा बारिश हो सकती है। वहीँ भोपाल, राजगढ़, शाजापुर, देवास, आगर, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, सिवनी, बालाघाट और सागर जिलों में शनिवार सुबह तक ढाई इंच से साढ़े चार इंच तक बारिश की चेतावनी दी गई है।

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

तारक मेहता शो में लौंटी जेनिफर मिस्त्री बंसीवाला, कहा- 'मुझे वापस देखकर...'

महाराष्ट्र: पहाड़ से टूटकर गिरी चट्टान, 36 लोगों की मौत.. कई शव दबे होने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -