MP: सेक्स वर्कर्स को पहले लगे वैक्सीन! आदेश हुआ वायरल तो गलती सुधार कर लिखा सैलून वर्कर
MP: सेक्स वर्कर्स को पहले लगे वैक्सीन! आदेश हुआ वायरल तो गलती सुधार कर लिखा सैलून वर्कर
Share:

कहा जाता है भूल तो सबसे होती है क्योंकि कोई भगवान नहीं है। लेकिन कभी-कभी कुछ लोगों से ऐसी भूल हो जाती है कि कुछ कहा नहीं जा सकता। हाल ही में मध्य प्रदेश में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। जी दरअसल यहाँ एक भूल स्वास्थ्य विभाग द्वारा हुई है और वह भूल ऐसी भूल है कि अब उसके चर्चे पूरे सोशल मीडिया पर हो रहे हैं। इस भूल के चलते पूरे विभाग को फजीहत का सामना करना पड़ा है। स्वास्थ्य विभाग की एक छोटी सी गलती के कारण सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारे में बवाल मच गया और उसके बाद में स्वास्थ्य विभाग ने इसे सुधारा है।

जी दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टर्स को आदेश दिया था कि ''हाई रिस्क समूहों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।'' केवल इतना ही नहीं बल्कि हाई रिस्क समूहों में कौन आता है इसके बारे में भी स्वास्थ्य विभाग ने बताया था। जी दरअसल विभाग की तरफ से बताया गया था कि ''पेट्रोल पंप कर्मचारी, सुरक्षा गार्ड, दूध बेचने वाले, किराना दुकानों पर काम करने वाले, रेस्टोरेंट्स पर काम करने वाले लोगों का प्राथमिकता से टीकाकरण हो।'' केवल यही नहीं बल्कि इसी आदेश में सेक्स वर्कर को भी जोड़ा गया था।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में सेक्स वर्कर चिन्हित नहीं हैं और इसी के साथ ही साथ वैश्यावृत्ति भी प्रतिबंधित है, ऐसे में जो आदेश आया इससे बवाल मच गया। जैसे ही आदेश आया वैसे ही MP कांग्रेस ने तंज कसने शुरू कर दिए। मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, “मध्यप्रदेश में सेक्स वर्कर को पहले वैक्सीन, —कहीं ये बीजेपी नेताओं की विशेष माँग पर तो नही ? शिवराज जी, वरीयता तय करिये पर लज्जा बनी रहे, वैसे भी अब जनता बीजेपी नेताओं के गिरते चरित्र से भलीभाँति परिचित है। बेशर्म सरकार”। काफी समय तक ट्रोल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग को अपनी गलती का एहसास हुआ और स्वास्थ्य विभाग ने गलती को सुधारते हुए नया आदेश जारी किया। अब नए आदेश में सेक्स वर्कर को हटाकर सैलून वर्कर लिखा गया है।

नए IT नियम नहीं मान रहा Twitter, दिल्ली हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

अनुपमा: मदलसा शर्मा के बहुत अच्छे दोस्त बन चुके हैं रुशाद राणा, कहा- 'मैंने लाइफ भर के लिए।।।'

अमेरिका में बड़ा विमान हादसा, 'टार्जन' का किरदार निभाने वाले अभिनेता सहित 7 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -