बारिश से परेशान हुए लोग, जिन्होंने कराई शादी उन्होंने ही करा दिया तलाक
बारिश से परेशान हुए लोग, जिन्होंने कराई शादी उन्होंने ही करा दिया तलाक
Share:

आपने सुना होगा कि अन्धविशवास के चलते ना जाने कैसे कैसे टोटके करते रहते हैं. ऐसे ही लोग बारिश के लिए मेंढक और मेंढकी की शादी करवा देते हैं जिससे बारिश होने लगती हैं. इसके बारे में आपने सुना ही होगा. इसी कड़ी में भोपाल में मानसून में आने की देरी से फिक्रमंद लोगों ने मेंढक-मेंढकी की शादी करा दी और ये टोटका काम कर गया और राज्य में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई. लेकिन अब बारिश से परेशान भोपाल के लोगों ने इसे रोकने के लिए फिर एक टोटका किया है. आइये आपकी भी बता दें इस टोटके के बारे में.

दरअसल, बारिश के लिए लोग मेंढक-मेंढकी की शादी तो करवा देते हैं और अब जब बारिश नहीं रुक रही है तो बारिश से परेशान लोगों को फिर मेंढक-मेंढकी की याद आई और उन्होंने फिर टोटके का सहारा लेते हुए दोनों का तलाक (Divorce) करा दिया. हैरानी की बात तो है लेकिन ऐसा ही कर रहे हैं भोपाल के लोग. मध्य प्रदेश का एक बड़ा हिस्‍सा बारिश से परेशान है. शहडोल, सीधी और सतना को छोड़कर बाकी़ जगह बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. राजधानी भोपाल में भी रोज़ मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग अभी भी कह रहा है कि इस पूरे महीने बारिश होगी. मौसम विभाग ने 35 ज़िलों के लिए रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. इसी के चलते लोगों ने मेंढक-मेंढकी का तलाक करवा दिया है. 

आपको बता दें, भोपाल में जिन लोगों ने मेंढक-मेंढकी की शादी कराई थी, उन्हीं ने मेंढक-मेंढकी का तलाक़ करा दिया. इसके लिए बकायादा पूजा की गई. उसमें प्रतीक के तौर पर मिट्टी के मेंढक-मेंढकी रखे गए और दोनों को पूरे विधि-विधान से अलग किया गया. बाद में मिट्टी के ये मेढ़क-मेढ़की पानी में विसर्जित कर दिए गए.  मध्य प्रदेश में एक टोटका काफी प्रचलित है जिसमें अगर बारिश नहीं होती तो लोग मेंढक-मेंढकी की शादी करा देते हैं. शादी बड़े धूमधाम से होती है. इस साल भी जब काफी देर तक मॉनसून नहीं आया तो घबराए लोगों को लगा कि इस बार कहीं सूखा न पड़ जाए.  

ये है दुनिया का सबसे छोटा घोड़ा, गिनीज़ बुक में शामिल है नाम

17वीं बार प्रेग्नेंट हुई 11 बच्चों की माँ ..

फ़ोन पर बात कर रही थी महिला और जा बैठी सांप के जोड़े पर, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -