MP: जारी हुआ रेड अलर्ट, बिजली गिरने से कई लोगों की मौत
MP: जारी हुआ रेड अलर्ट, बिजली गिरने से कई लोगों की मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून की बारिश ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। वहीं आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी हो चुका है। आप सभी को बता दें कि भोपाल, होशंगाबाद संभाग में कुछ स्थानों पर 5 इंच के लगभग बारिश होने का अनुमान जताया गया है। जैसे ही अलर्ट हुआ वैसे ही प्रशासन हरकत में आ गया है। अब नदियों और झरने वाले स्पॉट्स पर नजर रखी जा रही है और लोगों को यहाँ ना आने की चेतावनी दी गई है। बीते 24 घंटे में छिंदवाड़ा में बारिश में 3 लोग बह गए, और इसमें 1 की मौत हो गई है। वहीं पन्ना में बिजली गिरने से 1 युवक की मौत हो गई। इसी के साथ पन्ना में ही 2 महिलाओं की भी मौत हुई।

इसके अलावा 10 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं जिनका इलाज चल रहा है। आप सभी को बता दें कि इस समय मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में रात से ही बारिश हो रही है और इसके चलते नदियां और नाले उफान पर हैं। अब वाटर फाॅल शुरू हो गए हैं और भोपाल और इंदौर में काफी दिनों से पड़ रही गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है।

अब मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार सुबह प्रदेश के 11 जिलों में भारी से अति भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं कई जिलों से लगातार बुरी खबरें आ रहीं हैं। जिले के पवई में ग्राम पंचायत सिमरा खुर्द में आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे और भैंस की मौत हो गई। इसके अलावा सलेहा थाना के पटना तमोली ग्राम पंचायत अन्तर्गत आने वाली ग्राम उरेहा में भी आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई तथा 10 लोग घायल बताये जा रहे हैं।

जेल के बाहर आते ही पैपराजी को देख राज ने किया वेव, उतरा हुआ नजर आया चेहरा

Tokyo Olympics: ताइपे को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका-प्रवीण की जोड़ी

क्या है आज के शुभ-अशुभ मुहूर्त, यहाँ जानिए पंचांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -