MP बजट सत्र: आज पारित हो सकता है धर्म स्वातंत्र्य विधेयक
MP बजट सत्र: आज पारित हो सकता है धर्म स्वातंत्र्य विधेयक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक तरफ आप देख रहे होंगे कि कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता ही चला जा रहा है। वहीं इस बीच दूसरी तरफ प्रदेश की विधानसभा का बजट सत्र भी जारी हो चुका है। आज सत्र के छठवा दिन है और आज यानी सोमवार को कई मुद्दों पर चर्चा होने वाली है। इसके अलावा आज ही लव जिहाद के खिलाफ लागू धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2021 पाारित हो सकता है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि आज बजट सत्र के दौरान जहां धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पारित होने की खबर है वहीं बताया जा रहा है कि, इस विधेयक पर बहस के लिए 15 मिनिट का समय तय हुआ है। जी दरअसल सरकार की तरफ से विधानसभा में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा धर्म स्वातंत्र्य विधेयक प्रस्तुत करेंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि, लव जिहाद के खिलाफ इस कानून को 6 महीने की अवधि के लिए अध्यादेश के माध्यम से 9 जनवरी 2021 को प्रदेश में लागू किया जा चुका है। इस कानून के लागू होने के बाद 11 फरवरी तक 23 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं।

वैसे आपको हम यह भी बता दें कि आज सत्र के दौरान विधानसभा में निजी विश्वविद्यालय संशोधन, डॉ. बीआर आंबेडकर, पंडित एसएन शुक्ला और भोज मुक्त विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे। इसी के साथ पन्ना नेशनल पार्क के विस्तार के लिए विस्थापित किसानों को भू-अधिकार पुस्तिका न देने और छतरपुर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होने के मुद्दे उठाए जाएंगे।

रूस ने पहला आर्कटिक-निगरानी उपग्रह किया लॉन्च

कोरोना से संक्रमित हुईं TMC सांसद नुसरत जहां, शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ कर रहे फैंस

रिलीज हुआ 'और प्यार करना है' का टीजर, रोमांटिक अंदाज में नजर आए गुरु-नेहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -