भोपाल: 3 घंटे तक अस्पताल के बाहर एंबुलेंस में पड़ा रहा मरीज, हुई मौत
भोपाल: 3 घंटे तक अस्पताल के बाहर एंबुलेंस में पड़ा रहा मरीज, हुई मौत
Share:

भोपाल: राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में लापरवाही का चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ बिस्तर नहीं मिलने की वजह से एक मरीज़ को 3 घंटे तक अस्पताल के बाहर एंबुलेंस में ही रहना पड़ा। बताया जा रहा है इस दौरान मरीज़ के परिजन उसे अंबू बैग से खुद की ऑक्सीज़न देते रहे। जैसे ही इस मामले का वीडियो सामने आया वैसे ही हमीदिया अस्पताल की बड़ी लापरवाही उजागर हो चुकी है। एक तरफ यह दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में किसी चीज की कमी नहीं है वही दूसरी तरफ ऐसी घटना चौकाने वाली है।

इस मामले में मरीज ने सही इलाज नहीं मिलने पर अगले दिन सुबह दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है युवक को सागर जिले में सड़क हादसे के बाद भोपाल रेफर किया गया था। सागर के शाहगढ़ निवासी उमाशंकर पटेल दो दिन पहले बाइक से जा रहे थे, इसी बीच सड़क पर जानवर से टकराकर बाइक अनियंत्रित हो गई और हादसे में उनके सिर पर चोट आई। इस बारे में जानकारी मिलते ही परिजन उन्हें लेकर शाहगढ़ सिविल हॉस्पिटल पहुंचे। यहां से उन्हें बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज भेजा गया लेकिन सही इलाज नहीं मिलने पर परिजन उन्हें निजी अस्पताल ले गए और फिर वहां से उन्हें भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया।

यहाँ भी इलाज न मिल सका और फिर उमाशंकर का निधन हो गया। उमाशंकर के ममेरे भाई बबलू पटेल ने कहा कि डॉक्टर बोलकर गए हैं कि वेंटिलेटर खाली नहीं है। इस मामले में अस्पताल का तर्क है कि हमीदिया अस्पताल में ट्रामा सेंटर को कोविड वॉर्ड बना दिया गया है। उसके बाद इमरजेंसी वॉर्ड को सर्जिकल सेक्शन में शिफ्ट किया गया है, यहां पर आधुनिक सुविधाओं का अभाव है। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने यह दावा किया है कि कुछ देर इंतज़ार करने के बाद मरीज़ के परिजन उन्हें निजी अस्पताल ले गए औऱ फिर लौट कर आए। इससे देरी हुई।

पति राज कौशल के निधन के बाद मंदिरा बेदी ने उठाया ये बड़ा कदम

मिताली राज ने रच डाला इतिहास, बनीं सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी

आमिर खान के बाद इस मशहूर अभिनेत्री ने तोड़ा अपना रिश्ता, फैंस को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -