इस मशहुर क्रिकेटर की मृत्यु के बाद पत्नी बनी 2700 Cr की मालकिन

Sep 22 2019 02:16 AM
इस मशहुर क्रिकेटर की मृत्यु के बाद पत्नी बनी 2700 Cr की मालकिन

शायद ही कोई इंडियन क्रिकेट के सक्सेसफुल प्लेयर्स में शुमार मंसूर अली खान पटौदी के नाम से  अंजान हो.आपको बता दें 22 सितंबर को मंसूर अली खान की डेथ एनिवर्सरी है. उन्होंने शर्मिला टैगोर से लव मैरिज की थी. शर्मिला एक हिंदू बंगाली फैमिली से थी. वहीं मंसूर नवाब खानदान से आते थे. शर्मिला आज भी अरबो की दौलत की मालकिन है. 

बीसीसीआई के इस कर्मचारी को विराट और शास्त्री ने किया सम्मानित

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शर्मिला के पिता गीतिंद्रनाथ टैगोर ईस्ट इंडिया कंपनी में जनरल मैनेजर थे.पटौदी खानदान में शादी होने के बाद वे भोपाल की बेगम हो गई थीं.नवाब पटौदी की मृत्यु के बाद पूरे खानदान की जिम्मेदारी शर्मिला के ऊपर आ गई थी.शर्मिला आज अरबों की प्रॉपर्टी की मालिक हैं. ऐसा माना जाता है कि उन्हें पता ही नहीं है कि उनके पास कितनी प्रॉपर्टी है.एक अनुमान के मुताबिक उनके पास, 2700 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी है. इनमें अधिकतर हवेलियां हैं. जिनके दाम अब करोड़ों में हो चुके है.

विराट कोहली के इस कैच की हर ओर हो रही तारीफ

अपनी मां की 2700 करोड़ की प्रॉपर्टी की देखभाल सैफ की बहन सबा अली खान करती हैं.सैकड़ो एकड़ में फैली है.नवाब की भोपाल, रायसेन, सीहोर जिलो में सैकड़ों एकड़ जमीन आज भी है.भोपाल नवाब खानदान के पास अब भी 2700 एकड़ जमीन है.कई जमीनों पर मुकदमे चल रहे हैं. कई जमीनें नवाब के कब्जे मे आज भी है.

इस क्रिकेटर ने बच्चों के इलाज के लिए अमेरिका में जुटाया धन

भारतीय टीम के कोच बनने के सवाल पर पर गांगुली ने दिया मजेदार जवाब

बीसीसीआई राज्य इकाई चुनाव पर छाए संदेह के बादल