8 माह से बिना छुट्टी लिए लगातार कोरोना टीकाकरण करती रहीं 'गायत्री', मंत्री ने किया सम्मानित
8 माह से बिना छुट्टी लिए लगातार कोरोना टीकाकरण करती रहीं 'गायत्री', मंत्री ने किया सम्मानित
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है. पूरे देश में लाखों हेल्थ वर्कर्स जनवरी माह से लेकर अब तक कोरोना टीकाकरण की ड्यूटी पर लगे हुए हैं, किन्तु इनमे से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने जुनून से अलग पहचान बना ली है. ऐसी ही एक स्वास्थ्यकर्मी भोपाल में हैं. इस स्वास्थ्यकर्मी ने जनवरी से लेकर अब तक एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है. अब तक ये कोरोना वैक्सीन की 61 हजार से अधिक खुराक लगा चुकी हैं. 

भोपाल की निवासी काटजू अस्पताल की सहायक नर्स मिडवाइफ (ANM) गायत्री श्रीवास्तव पहले दिन से ही कोरोना टीकाकरण अभियान में लगी हुई हैं. काम के प्रति उनका समर्पण किस हद तक है, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गायत्री श्रीवास्तव 25 जनवरी से बगैर छुट्टी लिए वैक्सीन की 61 हजार से अधिक डोज लगा चुकी हैं. गायत्री का कहना है कि उन्होंने एक लाख लोगों को टीका लगाने का संकल्प लिया है.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग जब टीकाकरण अभियान के तहत काटजू अस्पताल पहुंचे, तो उन्हें गायत्री श्रीवास्तव के संबंध में पता चला, जिसके बाद मंत्री ने उनकी प्रशंसा की और सम्मान भी किया. मंत्री सारंग ने कहा कि 'गायत्री जैसे स्वास्थ्यकर्मियों के चलते ही प्रदेश टीकाकरण में हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. बता दें कि भोपाल की गायत्री श्रीवास्तव अकेली नहीं है जो बगैर रुके, बगैर थके टीकाकरण के महा अभियान में जुटी हुई है.

एलआईसी ने डाक विभाग के साथ किया ऐतिहासिक समझौता

IAS इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े ‘धर्मांतरण वीडियो’ की जाँच करेगी SIT, 7 दिन में CM योगी को करेगी रिपोर्ट

अंतर्राष्ट्रीय ह्रदय दिवस आज, जानिए इसका महत्व और इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -