कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, MP-UP में भी होगा झमाझम

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्‍ली एनसीआर में आज यानी शनिवार को अलसुबह से बारिश का दौर जारी है। यहाँ सुबह 6 बजे से बारिश हो रही है। वहीं इसके अलावा पश्‍चिमी यूपी, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली से लगे हरियाणा के कई जिलों, राजस्‍थान में भी बारिश का दौर जारी है। आप सभी को बता दें कि आज सुबह 03:55 बजे आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला) के कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में 20-40 किमी प्रति घंटा की गति से हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और हवाएं चलेंगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश का संकेत देते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जी दरअसल आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि जबलपुर, सीहोर, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, राजगढ़, गुना, श्योपुर, अनूपपुर, बालाघाट, सिवनी, धार, शिवपुरी और मुरैना जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश का अलर्ट है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल और जबलपुर सहित राज्य के दस संभागों में कई स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।'

इस समय एक मानसून ट्रफ टीकमगढ़ से गुजर रही थी और इसके अलावा, पूर्वी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ था, जिससे मध्य प्रदेश में नमी आ गई है। आने वाले 24 घंटों में मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इसी के साथ मप्र में 14 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आज यूपी और बिहार में गरज के साथ कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। जी दरअसल यूपी के अमरोहा, रामपुर और मुरादाबाद में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश की संभावना जताई है।

करनाल: जल्द खत्म हो सकता है धरना, किसानों और प्रशासन के बीच हुआ समझौता

'मैं जमानत नहीं मांगूंगा, सुप्रीम कोर्ट तक लडूंगा...', कहने वाले CM बघेल के पिता को 3 दिन में मिल गई बेल

प्रतिक सहजपाल ने तोड़े बिग बॉस के नियम, फूटा घरवालों का गुस्सा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -