MP: इंदौर-भोपाल समेत इन जिलों में जल्द हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

Jul 22 2021 01:16 PM
MP: इंदौर-भोपाल समेत इन जिलों में जल्द हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

भोपाल: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। बीते कल ही मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है, और अब इसी बीच आज मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में कही बूंदाबूंदी तो कही तेज बारिश की संभावना जताई है। आज कई जिले में वर्षा का अलर्ट जारी किया जा चुका है। सामने आने वाली खबर के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही नमी के कारण कुछ जिलों में बौछारें पड़ने का सिलसिला बना हुआ है।

जी दरअसल बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन गया है, इसी के साथ ही मानसून ट्रफ अमृतसर, करनाल, अलीगढ़, जमशेदपुर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। ऐसे में आज यानी गुरुवार और कल यानी शुक्रवार को पूर्वी मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। आप सभी को बता दें कि नमी के कारण प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला बना हुआ है। ऐसे में वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीडी मिश्रा का कहना है कि वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बना है। उन्होंने बताया है कि इसके प्रभाव से गुरुवार को सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन एवं इंदौर संभाग के जिलों में बारिश की संभावना है। वहीँ शुक्रवार को पूर्वी मप्र और उससे लगे पश्चिमी मप्र के कुछ जिलों में भारी वर्षा की भी संभावना है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते बुधवार को कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है। इस लिस्ट में रीवा, रतलाम समेत कई जिले शामिल हैं। बीते बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नौगांव में 60, नरसिंहपुर में 24, मलाजखंड में 11, मंडला में आठ, खजुराहो में 7.2, पचमढ़ी में छह, रायसेन, छिंदवाड़ा, बैतूल में चार, इंदौर, धार, सागर में तीन, रीवा, रतलाम में दो मिलीमीटर बरसात हुई, वही राजधानी भोपाल में शाम के समय रिमझिम बारिश हुई है।

कोरोना संक्रमित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुए 5 खिलाड़ी

बच्चों को बारिश से बचाने के लिए माँ ने फैला लिए पंख, वीडियो छू रहा लोगों का दिल

सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी आज करेंगे कापू नेस्तम फंड जारी