25 मई से भोपाल में होगी अनलॉक की तैयारी, खुलेंगी दुकाने और ऑफिसों में बढ़ेंगे कर्मचारी!
25 मई से भोपाल में होगी अनलॉक की तैयारी, खुलेंगी दुकाने और ऑफिसों में बढ़ेंगे कर्मचारी!
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब तेजी से कमी देखने के लिए मिल रही है। दिन पर दिन आंकड़े कम होते चले जा रहे हैं। ऐसे में अब यहाँ लॉकडाउन को खोले जाने के बारे में चर्चा होने लगी है। इसी क्रम में भोपाल में लॉकडाउन में छूट देने की तैयारी की जा रही है। यहाँ शादी का सीजन देखते हुए कुछ दुकानों को खोलने की परमिशन देने के बारे में कहा जा रहा है। इसी के साथ ही यहाँ हफ्ते में एक-दो दिन हर रोज खाने-पीने के सामान की दुकानों को भी कुछ समय के लिए खोलने की परमिशन देने के बारे में कहा जा रहा है।

आने वाले 25 मई से नियमों में ढील देने की उम्मीद हो रही है, हालाँकि अब तक कुछ तय नहीं है। इस समय तेजी से घट रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए भोपाल में ऑफिसों में कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाये जाने पर भी विचार किया जा रहा है। इस समय यहां केवल 10 फीसदी वर्कर्स को ही ऑफिस में काम करने की परमिशन है। ऐसे में शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग लगी है जिन्हे भी अब हटाया जा सकता है। CM शिवराज सिंह चौहान की तरफ से भी अनलॉक के संकेत दिए जा चुके हैं।

बीते बुधवार को उज्जैन पहुंचे सीएम शिवराज ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कहा था कि 1 जून से उज्जैन संभाग के जिलों में धीरे-धीरे अनलॉक किया जाएगा लेकिन तब तक सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि अगर कोरोना संक्रमण के मामले कंट्रोल हो गए तो जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। इसके अलावा सीमित संख्या में शादी- विवाहों में लोगों के शामिल होने को भी परमिशन दी जा सकती है।

अर्जुन बिजलानी ने वीडियो कॉल पर मनाई अपनी शादी की सालगिरह, शेयर किया ये शानदार वीडियो

300 कोविड शवों का अंतिम संस्कार करने वाले 'कोरोना हीरो' ने तोड़ा दम, संक्रमण से हुई मौत

तेजस्वी का आरोप- नितीश सरकार न खुद काम कर रही है, न करने दे रही है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -