ये यूनिवर्सिटी लड़कियों को बना रही 'आदर्श बहु'

ये यूनिवर्सिटी लड़कियों को बना रही 'आदर्श बहु'

आज के समय में हर बेटे की मां ये ही चाहती है कि वो अपने बेटे के लिए एक आदर्श और संस्कारी बहु लेकर आए लेकिन आज के समय में ऐसी बहुएं बहुत किस्मत वाले लोगों को ही नसीब हो पाती है. सभी लोग ये चाहते हैं कि उनकी बहु सर्वगुण सम्पन्न हो और हर काम करने में माहिर हो ताकि इससे उनके घर में किसी तरह का कलेश ना हो और ना ही पति-पत्नी के विवाहित जीवन में कोई तनाव आ सके. अगर आप भी अपने बेटे के लिए कोई आदर्श बहु चाहते हैं तो इधर-उधर ढूंढना छोड़िये और सीधे चले आइये मध्यप्रदेश के भोपाल की बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी.

यहां के बच्चों ने आज तक नहीं देखी रेल, तो सरकार ने किया ये काम

अब अगर आप भी ये ही सोच रहे हैं कि बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी से आदर्श बहु का क्या सम्बन्ध? तो चलिए हम आपको इस बारे में बता ही देते हैं. दरअसल बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी ने आदर्श बहु बनाने का एक शार्ट-टर्म कोर्स शुरू किया है. जी हां... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. आज के समय में लोगों के घर टूटते हुए देखकर बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी ने ये खास कोर्स शुरू किया है. बताया जा रहा है कि किसी भी लड़की को आदर्श बहु बनाने वाला है ये शो 3 महीने का रहेगा जिसमें लड़की को आदर्श बहु बनने की सभी मशहूर जानकारियां दी जाएगी.

'इंजीनियर्स डे' पर Google ने बदला अपना Doodle, इस महान व्यक्ति को किया याद

बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी के उपकुलपति ने इस नए कोर्स के बारे में बात करते हुए कहा कि आदर्श बहु बनाने वाला ये कोर्स महिला सशक्तिकरण की दिशा में अगला कदम है. इस कोर्स का उद्देश्य लड़कियों को जागरूक बनाना है ताकि वो अपनी शादी के बाद भी नए माहौल में आसानी से ढल सके. इसके साथ ही उनका मकसद ऐसी बहुओं को तैयार करना है जो परिवार को अपने साथ लेकर चले और उसे एक सूत्र में पिरोकर रखे.

जब दोस्तों से मिला अनोखा तोहफा तो आँखें हो गई नम

दुष्कर्म के दोषी मालिक को ऐसे बचाया डॉगी ने

9 प्रकार के हॉर्न बजाती है ट्रेन, जानिए क्या मतलब होता है उनका

 

?