BJP मध्यप्रदेश में भी गोधरा कांड दोहराना चाहती है: अरुण यादव

BJP मध्यप्रदेश में भी गोधरा कांड दोहराना चाहती है: अरुण यादव

भोपाल: मध्यप्रदेश के पेटलावद में हुए विस्फोट से कई लोगो की जान जा चुकी है तथा बहुत से लोग अब भी अस्पताल में जीवन व मृत्यु के बीच झूल रहे है. तथा हर किसी के दिल में मृतकों के प्रति दुखद भाव है. इस हादसे पर कांग्रेस के दिग्गज ने भी अपना दुःख प्रकट किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने रविवार को आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता में पेटलावद विस्फोट की घटना पर दुख व्यक्त किया गया व भारतीय जनता पार्टी व आरएसएस पर कटाक्ष करते हुए कहा की झाबुआ के पेटलावद में गोधरा पार्ट टू के लिए विस्फोटक सामग्री जमा की गई थी, इस दौरान इस पत्रकार वार्ता में अरुण यादव के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे व उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा भी मौजूद थे. यादव ने कहा की झाबुआ के पेटलावद में इस विस्फोट के पीछे आरएसएस और बीजेपी सरकार की साजिश है.

आगे कहा की बिहार में चुनाव होने है, झाबुआ में भी लोकसभा चुनाव होने है. तथा उसके पूर्व ही भारतीय जनता पार्टी गोधरा जैसी कोई घटना कराकर माहौल को अपने पक्ष में करना चाहती है। अरुण यादव ने कहा की पेटलावद में विस्फोट के बाद जिस तरह से वहां पर बीजेपी व आरएसएस प्रशासन के काम में हस्तक्षेप कर रहे है उससे गहरी साजिश की बू आती है. कहा की इस पर सीबीआई जांच कराई जाए जिससे एक-एक कड़ी जोड़कर साजिश का पर्दाफाश किया जाना चाहिए. नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने कहा की इसमें मृत लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए। तथा एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए, रामेश्वर नीखरा ने भी कहा की बजरंग दल और आरएसएस के लोग थाने चला रहे हैं.

तभी तो अभी तक विस्फोटक सामग्री का अवैध संग्रह करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. इसी बीच  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अरुण यादव के आरोपों के जवाब में कहा की कांग्रेस पार्टी की हो रही लगतार हार से यादव बौखलाहट में ऐसे निराधार आरोप लगा रहे है. अरुण यादव को लाशों पर राजनीती बंद करना चाहिए.