लॉकडाउन :भोपाल प्रशासन ने तय किए सब्जियों के दाम, चलाया 'आपकी सब्जी आपके द्वार' अभियान
लॉकडाउन :भोपाल प्रशासन ने तय किए सब्जियों के दाम, चलाया 'आपकी सब्जी आपके द्वार' अभियान
Share:

भोपाल: लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल प्रशासन द्वारा 'आप की सब्जी आपके द्वार' अभियान के तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में सब्जी सप्लाई की जा रही है. किन्तु इस दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने नियंत्रण कक्ष में शिकायत की है कि सब्जी उंच्चे दामों पर बेची जा रही है. इसके बाद एडीएम भोपाल ने सभी सब्जियों के दाम निर्धारित कर दिए हैं.

सभी वेंडरों को जो गाड़ी लेकर मोहल्ले में जा रहे हैं, स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे सरकार द्वारा निर्धारित की गई दरों पर ही सब्जी उपलब्ध कराएं. अगर उससे अधिक दरों पर सब्जी बेचीं गई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रविवार तक जो सब्जियां 40 रुपए किलो से अधिक कीमत में बिक रही थीं, सोमवार को उनके दाम बदल गए हैं. जैसे आलू 30 रुपये प्रति किलो, हरी मिर्च 35 रुपये प्रति किलो, प्याज 25 रुपए प्रति किलो, टमाटर 20 रुपये प्रति किलो,  हरी धनिया 40 रूपय प्रति किलो,  भिंडी 25 रुपए प्रति किलो, शिमला मिर्च 40 रूपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. 

वहीं 'आप की सब्जी आपके द्वार' के तहत भोपाल के मोहल्लों में पहुंच रहे सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि इस अभियान की आड़ में कुछ दूसरे दुकानदार भी सब्जियां लेकर मोहल्लों में पहुंचा रहे हैं और ऊंचे दामों पर सब्जियां बेच रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन को ध्यान देकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

लंदन और जर्मनी के किसानों के लिए फल-सब्जी लेकर जाएगा एयर इंडिया का विमान

घर बैठे जानिए अपने जन-धन खाते का बैलेंस, ये रहा सबसे आसान तरीका

मोराटोरियम पीरियड में ब्याज ना वसूले बैंक, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -