किसानों के हित में शिवराज की आपात बैठक
किसानों के हित में शिवराज की आपात बैठक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने  ओलावृष्टि और बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचने की ख़बरों के बाद आज अपने निवास पर राजस्व और कृषि  अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की जिसमे फसलों को हुए नुकसान की समीक्षा की गई. इस ओला वृष्टि में प्रदेश के 600 गाँव प्रभावित हुए हैं. 

बता दें कि,  राज्य की राजधानी सहित 12 से ज्यादा जिलों में रविवार को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और फिर सड़कों और खेतों में ओलों की चादर बिछ गई. इस समय गेहूं, सरसों और चना की फसल लगभग पक चुकी थी .  मौसम में आए इस बदलाव से कई हिस्सों में तो 80 फीसदी तक फसल चौपट हो गई है. कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बिजली भी गिरी थी .

गौरतलब है कि , राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों को तत्काल फसल हानि का आकलन कराने के निर्देश दिए . बैठक के बाद  चौहान ने नसरुल्लागंज आदि प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया और  किसानों को आश्वस्त किया कि, ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुई  क्षति की भरपाई की जाएगी. उन्होंने कहा है कि, किसान चिंता न करें. संकट की घड़ी में सरकार सदैव की तरह उनके साथ है.

मौसम बना सीएम शिवराज के लिए परेशानी का सबब

शिवराज के मंत्री ने कहा रूम में वास्तु दोष है, पहले से विवादित है कक्ष

जल्द फरार घोषित होंगे विधायक कटारे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -