B'Day : भोजपुरी सिनेमा की डूबती नैया को पार लगाया इस एक्टर ने और बने सुपरस्टार

बॉलीवुड एक्टर सुजीत कुमार के नाम आपने सुना ही होगा. ये भोजपुरी सिनेमा के बहुत बड़े कलाकार थे जिन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की और अपना नाम कमाया. आपको बता दिन,बॉलीवुड में कुछ कम पहचान नहीं थी उनकी. बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना के साथ काफी फिल्मों में सहायक अभिनेता की भूमिका में नज़र आ चुके है. इतना ही नहीं सुजीत एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले आने वाले सुजीत कुमार का जन्म 7 फरवरी, 1934 को बनारस में हुआ था. आइये इस मौके पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ बातें. 

बता दें, सुजीत को फिल्मों में जाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. बात उस वक्त की है जब सुजीत साहब लॉ की पढ़ाई कर रहे थे और उन्होंने एक प्ले में हिस्सा लिया था. वहीं सौभाग्य की बात ये रही कि उस प्ले कॉम्पीटिशन में जज़ थे फणि मजुमदार साहब जो कि जाने माने निर्माता रहे हैं. फणि जी ने उन्हें प्ले का बेस्ट एक्टर करार दिया और उन्होंने ही सुजीत को फिल्मों में आने का रास्ता दिखाया. 

सुजीत की पहली फिल्म ‘दूर गगन की छांव में’ किशोर कुमार ने सुजीत को ब्रेक दिया मगर सफलता पाने के लिए कुमार साहब को ‘अराधना’ का इंतजार करना पड़ा. सुजीत राजेश खन्ना के ऑन-स्क्रीन साथी भी थे. हाथी मेरा साथी, अमर प्रेम, महबूबा, रोटी  जैसी फिल्मों में दोनों के साथ को खूब सराहा गया. 

इसके अलावा भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिनेता सुजीत कुमार भोजपुरी फिल्मों के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं. जब 60-70 के दशक में भोजपुरी फिल्मों की नैया डूबने वाली थी उस वक्त भोजपुरी फिल्मों में सुजीत ने जान डाल दी. उनकी भोजपुरी की पहली ‘दंगल’ सुपरहिट फिल्म दी और इसके बाद एक से एक भोजपुरी हिट फिल्में दी. फिल्म बदेसिया उनकी यादगार फिल्मों में से एक है.

इन्हें इंडस्ट्री में यारों के यार कहा जाता था. गले में कैंसर होने की वजह से सुजीत 5 फरवरी, 2010 को चल बसे. यूं तो सुजीत हमारे बीच मौजूद नहीं है मगर उनकी यादगार फिल्में उनकी मौजूदगी का अहसास दिलाती रहती है. 

नोरा फतेही की इन सेक्सी तस्वीरों पर आप भी हो जाएंगे फ़िदा

इस एक्टर ने शादी से पहले ही अपनी पत्नी को कर दिया था प्रेग्नेंट!

कभी कॉल गर्ल के साथ पकडे गए थे श्रीसंथ, मैच फिक्सिंग का लग चुका है आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -