चेहरे के निखार के लिए आप ट्राई कर सकती हैं भिंडी का फेस पैक
चेहरे के निखार के लिए आप ट्राई कर सकती हैं भिंडी का फेस पैक
Share:

कई तरह के फेसपैक के बारे में आपने सुना होगा. लेकिन कभी भिंडी के फेसपैक के बारे में सुना है, नहीं सुना होगा, आज हम इसी के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं. लेकिन लड़कियां खुद को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार होती हैं. जी हाँ, आप ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि भिंडी के इस्तेमाल से भी चेहरे की खूबसूरती निखार सकते है. तो आज पहली बार जान लें कि कैसे बनता है भिंडी का फेसपैक और क्या होगा उसे लगाने से और कैसे करना है अप्लाई. 
 
* भिंडी के इस मास्क को बनाने के लिए भिंडी को सबसे पहले ब्‍लेंडर में पीसकर उसका पेस्‍ट बना लें, फिर इस पेस्ट को मास्‍क की तरह 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं. 

* इसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. इसके आलावा भिंडी का इस्तेमाल पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए भी किया जाता है.

* पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए एक बाउल में पानी को उबल लें, फिर उबलते हुए पानी में 2 भिंडी के साथ आधा चम्‍मच जीरा भी डालें.

* इसके साथ इस पानी में तोरी के 3 टुकड़े, थोडी सी धनिया पत्तियां भी मिलाएं और थोड़ी देर उबालने के बाद इस पानी को छान लें. 

* अब इस पानी को अपने चेहरे के साथ हाथों-पैरों और पूरी बॉडी पर क्रीम की तरह लगाकर एक घंटे तक लगा रहने दें. इसके बाद खीरे के रस को अपने पूरे चेहरे पर 5 मिनट तक लगाकर रखें.

सांवली सलोनी सूरत के लिए ऐसे अपनाएं मेकअप टिप्स

क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का

कॉलेज में रखेंगी ऐसा स्टाइलिश लुक तो देखते रह जायेंगे लड़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -