फोन पर बात करते हुए नर्स ने एक ही महिला को लगा दी वैक्सीन की दो डोज, तीसरी भी कर ली थी तैयार

भिण्ड: मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम हो चला है और इस बीच वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज हो गई है. लोग तेजी से वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं. अब हाल ही में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. जी दरअसल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विक्रमपुरा परिसर में बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर एक नर्स ने मोबाइल पर बात करते-करते 28 वर्षीय महिला को वक्सीन के दो डोज लगा दिए।

केवल यही नहीं बल्कि वह महिला को तीसरी वैक्सीन भी लगाने वाली थी लेकिन महिला ने उसे रोक दिया। वहीँ दूसरी तरफ अब नर्स का कहना है कि उसने केवल एक ही वैक्सीन लगाई है। इस मामले में (भिण्ड) विक्रमपुरा निवासी प्रियंका पत्नी अनूप शाक्य का कहना है कि, ''सुबह वह वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी ननद को साथ ले गई थी। वहां पर एक नर्स ने एक वैक्सीन की जगह दो लगा दी। और अगर वह नर्स को नहीं रोकती तो उसने तीसरा वैक्सीन भी उसे लगाने के लिए इंजेक्शन में भर लिया था।'' वहीँ दूसरी तरफ इस मामले के बारे में नर्स का कहना है उसने केवल एक ही वैकसीन लगाई है। इस मामले में प्रियंका व उसकी ननद ने बयान देते हुए कहा कि ''उसे एक-एक मिनट के अंतर से दो वैक्सीन लगा दिए गए। उसे कोविशील्ड लगाया गया है जिसका उसे प्रमाण पत्र भी दिया गया है।''

खबर यह भी है कि अब तक महिला को किसी प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक परेशानी उत्पन्न नहीं हुई है। वैसे यह ऐसा पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले बीते 2 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात क्षेत्र के मड़ौली इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी ऐसा ही हो चुका है। यहाँ भी एक नर्स फोन पर बात करने में इस कदर मशरूफ थी कि उसने एक ही महिला को पांच-पांच मिनिट के अंतर से दो डोज लगा दी थी। वहीँ जब स्टाफ को यह बात पता चली तो सभी घबरा गए। हालांकि दो घंटे तक निगरानी में रखने के बाद महिला को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ।

पहली बारिश में ही बदतर हुए मुंबई के हालात, अमृता फडणवीस ने शायरी लिखकर कसा तंज

मिसाल: कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर बिठाकर 2 किमी चली बहु, खुद भी हो गई पॉजिटिव

MP: पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरी दुल्हनों का गैंग, 4 लड़कियों समेत 6 लोग गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -