नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने डीयू के प्रोफेसर को किया गिरफ्तार, जाने पूरा मामला
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने डीयू के प्रोफेसर को किया गिरफ्तार, जाने पूरा मामला
Share:

मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने भीमा कोरेगांव यलगार परिषद मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर हनी बाबू एमटी को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है. नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने प्रोफेसर पर माओवादी विचारधारा फैलाने का आरोप लगाया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने अपने बयान में बताया कि प्रोफेसर हनी बाबू यूपी के गौतम बुद्ध नगर का रहने वाला है. वह डीयू के अंग्रेजी विभाग में असोसिएट प्रोफेसर है. 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी सूत्रों के अनुसार, जांच के चलते यह जानकारी प्राप्त हुई कि हनी बाबू नक्सली गतिविधियों और माओवादी विचारधारा का प्रचार कर रहा था. हनी बाबू अन्य अपराधियों के साथ षड्यंत्र रचने में सम्मिलित था. साथ ही हनी बाबू को मुंबई में राष्ट्रीय जांच एजेंसी के स्पेशल न्यायालय में आज पेश किया जाएगा. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस वर्ष जनवरी में मामले की जांच आरम्भ की थी. नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने इससे पूर्व 14 अप्रैल को आनंद तेलतुंबड़े और गौतम नौलखा को हिरासत में ले लिया था.

वही 31 दिसंबर 2017 को यलगार परिषद सम्मेलन का समारोह किया गया था. यहां कुछ बुद्धिजिवियों द्वारा उत्तेजित करने वाले भाषणों को दिया गया था. जिसकी वजह से अगले दिन 1 जनवरी 2018 को पुणे शहर के भीमा कोरेगांव युद्ध स्मारक के समीप हिंसा भड़क गई थी. इसमें एक युवक की जान चली गई थी. साथ ही करोड़ों की सार्वजनिक संपत्ति को हानि पहुंची थी. इस पुरे मामले में अरुण थॉमस फेरेरिया, रोना जैकब विल्सन, सुधीर प्रल्हाद धवले सहित 19 लोगों को आरोपी बनाया गया. साथ ही अब पुलिस द्वारा जांच निरंतर जारी है. 

रूस ने शुरू किया दूसरी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, इंसान को दी पहली खुराक

टाइगर्स का गढ़ है भारत, हर वर्ष बढ़ रही तादाद

कैबिनेट बैठक में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, 34 साल बाद बदलेगी शिक्षा नीति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -