भीम आर्मी का 18 अप्रैल को दिल्ली जाम करने का प्लान
भीम आर्मी का 18 अप्रैल को दिल्ली जाम करने का प्लान
Share:

दिल्ली : शनिवार को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेसवार्ता के दौरान भीम आर्मी के मुखिया राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह ने 18 अप्रैल को दिल्ली जाम करने का प्लान बनाया है. जिसके बाद दिल्ली की सड़कों पर अराजकता का माहौल होगा. विनय ने बताया कि 18 अप्रैल को देशभर के दलित संसद मार्ग पर आकर गिरफ्तारी देंगे. उन्होंने बताया कि इसके लिए खासतौर से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा सहित कई राज्यों में संपर्क किया जा रहा है.

उनका कहना है कि इस गिरफ्तारी अभियान के लिए उन्होंने दलित समाज सहित ओबीसी, अल्पसंख्यकों से भी अपील की है. उनका कहना है कि 2 अप्रैल के भारत बंद की सफलता से घबराकर केन्द्र और भाजपा शासित राज्यों की सरकार दलित युवकों का उत्पीड़न कर रही हैं. उनका आरोप था कि पुलिस रात के वक्त युवकों को उठाकर ले जाती है और थाने पर मौजूद दूसरे लोग उन युवकों की पिटाई करते हैं. रात में पुलिस घरों में दबिश दे रही है. महिलाओं और बच्चों के साथ भी बुरा बर्ताव किया जा रहा है.

प्रेसवार्ता के दौरान दलित चिंतक अनिल चमड़िया ने बताया कि पुलिस के इसी उत्पीड़न के विरोध में हमने सरकार से मांग की है कि वह इस संबंध में एक जांच कमेटी का गठन करे. भारत बंद के दौरान मारे गए युवकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए. अगर 17 अप्रैल तक ये मांग नहीं मानी गईं तो 18 अप्रैल को संसद मार्ग पर आकर हम खुद गिरफ्तारी देंगे. गौरतलब है कि 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान देश में हुई हिंसा में 12 लोग मरे गए थे. 

 

SC/ST Act: मोदी के नाम दलितों का खून से सना ख़त

SC/ST एक्ट की जलन पर केंद्र का सरकारी मरहम

राहुल गांधी का डीएनए क्या है- केंद्रीय मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -