Bhim एप ने किया बड़ा ऐलान, पेमेंट में जुड़ी खास सुविधा
Bhim एप ने किया बड़ा ऐलान, पेमेंट में जुड़ी खास सुविधा
Share:

भीम एप का नया वर्जन मोदी सरकार जल्द ही रिलीज करने वाली है. इसी साल अक्टूबर में भीम एप का अपडेट वर्जन लॉन्च होगा. नए अपडेट के बाद भीम एप में यूजर्स को एक साथ कई बैंक खातों को लिंक करने का विकल्प मिलेगा.नए अपडेट को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय का मानना है कि भीम एप निजी पेमेंट एप की तुलना में बेहतर होगा. बता दें कि भीम एप के जरिए लोग खूब पेमेंट कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल केवल जून में भीम से 6,202 करोड़ रुपये के ट्रांजेक्शन हुए हैं. मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक कई कारोबारियों को भी भीम एप से जोड़ा जा रहा है ताकि भुगतान ज्यादा-से-ज्यादा होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

क्या Apple iPhone यूजर्स Facebook, WhatsApp का नही कर पाएंगे इस्तेमाल ?

बीते महीने ही एक रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि नए वर्जन में यूपीआई की मदद से कोई भी व्यक्ति 2 लाख रुपये तक का पेमेंट कर सकेगा. इसके साथ ही ओवरड्राफ्ट वाले खातों से भी किसी को भुगतान करने की सुविधा मिलेगी.

गूगल सर्च में यूजर्स को मिलेगी सटीक जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी फिलहाल केवल उन खातों से भुगतान की सुविधा मिलती है, जिनमें पैसा होता है. वहीं दुकानदारों को भी अपने ग्राहकों के खातों में पैसा सिक्युरिटी के तौर पर ब्लॉक करने की सुविधा मिलेगी. वो इसको बाद की तारीख में निकाल सकेंगे. यूपीआई ऐप धारक आसानी से फ्लाइट टिकट व होटल की बुकिंग भी कर सकेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक ने प्रस्ताव दिया है कि ई-वॉलेट से भी भुगतान शुरू हो, लेकिन फिलहाल केवल बैंक खातों से ऐसा होता है. 

Modi सरकार का आटो-सेक्टर पर वार, गिरा दिए गाड़ियों के दाम !

सैमसंग के इन दमदार स्मार्टफोन का आज होगा ग्लोबल लॉन्च

One plus 7 और OnePlus 7 Pro पर इस सेल में मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -