भिलाई स्टील प्लांट हादसा: मरने वालों की संख्या 11 हुई, 2 कर्मचारियों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
भिलाई स्टील प्लांट हादसा: मरने वालों की संख्या 11 हुई, 2 कर्मचारियों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
Share:

रायपुर: भिलाई स्टील प्लांट में गैस पाइपलाइन विस्फोट में 10 से ज्यादा कर्मचारियों के मारे जाने के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी को बुधवार को हटा दिया गया है. एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि विस्फोट में मरने वालों की संख्या 11 पहुँच गई है, क्योंकि जो लोग इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए थे, उन में से दो कर्मचारियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने दिया विशेष आॅफर, करें जमकर खरीदारी

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भिलाई से करीब 30 किलोमीटर दूर दुर्ग जिले में राज्य के स्वामित्व वाली स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसएआइएल) के संयंत्र में गैस पाइपलाइन विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 14 अन्य घायल हो गए थे. भीलई स्टील प्लांट के जनसंपर्क अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि 14 घायल लोगों को भिलाई के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की बुरण यूनिट में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनमे से दो लोगों ने इलाज के दौरान प्राण त्याग दिए.

देश के बैंकों पर उठ रहे सवाल, लोग नहीं हैं संतुष्ट

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि दोनों मृतक कर्मचारी लगभग 80 प्रतिशत तक जल चुके थे, उनकी हालत गंभीर थी, उन्होंने यह भी कहा कि घायल में से कुछ अन्य लोग भी ऐसे है, जिनकी स्तिथि गंभीर है. आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक (दुर्ग रेंज) जीपी सिंह ने कहा था कि मृतकों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, भारतीय दंड संहिता धारा 304 (ए) (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

खबरें और भी:-

रिकॉर्ड निचले स्तर से सुधरा रुपया, 23 पैसे मजबूती के साथ 74.16 पर पहुंचा

अब नहीं सताएगा डेबिट—क्रेडिट कार्ड खोने का डर

शेयर बाजार में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -