भिलाई: निगम से उजागर हुआ बड़ा घोटाला 25 लाख के काम में केया 83 लाख का भुगतान

Dec 07 2018 08:30 PM
भिलाई: निगम से उजागर हुआ बड़ा घोटाला 25 लाख के काम में केया 83 लाख का भुगतान

भिलाई: भिलाई निगम में एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि सभी की शिकायत के बाद जांच के आदेश तो दिए जा रहे हैं, लेकिन जांच के बाद रिपोर्ट में क्या आया यह पता नहीं चल रहा है। वहीं बता दें कि अभी पिछले घोटालों की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग चल ही रही है कि एक और घोटाला सामने आ गया। इसके साथ ही स्लाटर हाउस के उन्नयन कार्य में 25 लाख के काम के बदले 83 लाख का भुगतान कर दिया गया।

हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड

वहीं बताया जा रहा है कि भिलाई के युवा शक्ति संगठन ने स्लाटर हाउस में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था। वहीं इस दौरान संगठन को सूचना मिली थी कि जितने का काम हुआ है उससे चार गुना का भुगतान किया गया है। लिहाजा संगठन के मदन सेन ने सूचना के अधिकार के तहत भिलाई निगम से इस बात की जानकारी मांगी कि स्लाटर हाउस के निर्माण कर रहे ठेका एजेंसी को कितने का भुगतान किया गया है। निगम प्रशासन ने 83 लाख के भुगतान की बात स्वीकारी।

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं, चुनाव से पहले ही बना देंगे- वेदांती

गौरतलब है कि इसकी पूरी जानकारी के साथ युवा शक्ति संगठन के मदन सेन तथा साथियों ने आयुक्त एसके सुंदरानी से इसकी शिकायत की। वहीं बताया कि निर्माण के नाम पर कॉलम के लिए गड्डे खोदे गए हैं तथा कुछ कॉलम आधे खड़े किए गए हैं। अब तक हुए सारे कामों को मटेरियल व लेबर चार्ज मिलाकर 20 से 25 लाख का काम होना बताया जा रहा है, जबकि ठेका एजेंसी को 83 लाख का भुगतान कर दिया गया। संगठन ने जांच की मांग की है।


खबरें और भी 

सबरीमाला मामले में सुरक्षा व्यवस्था पर नहीं होगी त्वरित सुनवाई सुप्रीम कोर्ट

10 दिसंबर को सगाई करेंगी तीरंदाज दीपिका कुमारी

नोटबंदी को दो साल बीतने के बाद पकड़ाया पुराने नोटों का सबसे बड़ा जखीरा