MP: BHEL के जवाहरलाल नेहरू स्कूल को फीस वृद्धि के मामले में  नोटिस हुआ जारी
MP: BHEL के जवाहरलाल नेहरू स्कूल को फीस वृद्धि के मामले में नोटिस हुआ जारी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है और इस बीच लोगों की जेब ढीली है। इसी माहौल में निजी स्कूल मनमर्जी से अपनी फीस बढ़ाने में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है मध्यप्रदेश में कोरोना के दौरान फीस बढ़ाए जाने को लेकर स्कूल शिक्षा और सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार अब सख्त हो गए हैं। हाल ही में अधिक फीस बढ़ाने पर BHEL के जवाहरलाल नेहरू स्कूल पर कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि निजी स्‍कूलों द्वारा मनमाने ढंग से फीस बढ़ाए जाने को लेकर अब स्‍कूल शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है।

जी दरअसल सामने आने वाली खबर के मुताबिक स्कूल शिक्षा राज्‍यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार के निर्देश पर भेल के जवाहरलाल नेहरू स्कूल को फीस वृद्धि के मामले में नोटिस जारी करते हुए 6 जुलाई 2021 तक जवाब मांगा गया है। हाल ही में स्कूल शिक्षा राज्‍यमंत्री इंदर सिंह परमार ने जो निर्देश दिया है उस पर जवाहरलाल नेहरू स्कूल के विरुद्ध जाँच प्रतिवेदन संयुक्त संचालक लोक शिक्षण ने प्रस्तुत किया है। इसी के साथ जाँच में यह प्रतिवेदित किया गया है कि स्कूल ने गत वर्ष की फीस की तुलना में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है जो मध्य प्रदेश निजी विद्यालय अधिनियम 2017 के नियम एवं निर्देशों का उल्लंघन है।

इस शिकायत की जांच में जवाहरलाल नेहरू स्कूल को दोषी पाया गया है और मंत्री परमार ने संस्था के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। आपको हम यह भी बता दें कि जवाहर लाल नेहरू स्कूल को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 6 जुलाई 2021 तक स्पष्टीकरण चाहा गया है, लिखित प्रतिवाद निर्धारित समयावधि में प्रस्तुत ना करने पर एकपक्षीय कार्यवाही करते हुए जवाहरलाल नेहरू स्कूल की मान्यता समाप्त कर, सीबीएसई संबद्धता समाप्त किए जाने और सीबीएसई मान्यता के लिए जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र को वापस लिए जाने का प्रस्ताव राज्य शासन को प्रेषित किया जाएगा।

IPS अधिकारी के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर लड़कियों को ब्लैकमेल करता था मोहम्मद सद्दाम, गिरफ्तार

MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की बधाई

इंजिनियर पति ने अपनी पत्नी को दिया बेहद खास तोहफा, ताजमहल भी पड़ गया फीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -