भीम आर्मी की हुंकार, देश भर के सभी हनुमान मंदिरों में कब्ज़ा करे दलित समुदाय
भीम आर्मी की हुंकार, देश भर के सभी हनुमान मंदिरों में कब्ज़ा करे दलित समुदाय
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित और वंचित बताए जाने के बयान पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने बयान देते हुए कहा है कि अब दलितों को देशभर के सभी हनुमान मंदिरों पर कब्जा कर लेना चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सारे हनुमान मंदिरों में पुजारी भी दलित ही होने चाहिए. चंद्रशेखर ने शनिवार को मुजफ्फरनगर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने राजस्थान के अलवर में सीएम योगी द्वारा हनुमान जी को लेकर दिए बयान की आलोचना की, साथ ही उन्होंने योगी और मोदी को दलित विरोधी करार दिया.

अब बैंक कर्मचारी करेंगे हड़ताल, यह है वजह

दलित आंदोलन में जेल में रासुका में बंद दलितों की रिहाई को लेकर शनिवार को कलक्ट्रेट कार्यालय में भीम आर्मी के धरना प्रदर्शन के बाद चंद्रशेखर ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि राजनीतिज्ञ लाभ के लिए भाजपा गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाकर धार्मिक मुद्दों को जनता के बीच छोड़ देती है. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा कहती है, कि हनुमानजी दलित थे, तो देश के दलित समाज को देश के सारे हनुमानजी के मंदिरों पर कब्जा कर लेना चाहिए. साथ ही उन मंदिरों के पुजारी भी दलित ही बनें. मंदिरों में जो चंदा और चढ़ावा आता है, उसका उपभोग भी दलित ही करें.

7th Pay Commission : आंदोलनकारियों के आगे झुकी सरकार, बातचीत के लिए किया आमंत्रित

उन्होंने कहा कि जब वीर हनुमान हमारे पूर्वज हैं तो उनके मंदिर भी हमारे हुए, अयोध्या दौरे के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मामले पर तनावपूर्ण माहौल बना दिया गया है, जिससे वहां के दलित, मुसलमान और पिछड़े समुदाय असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा भीम आर्मी का विरोध किए जाने के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि यह पारिवारिक मामला है. 

खबरें और भी:-

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने की भविष्यवाणी कहा- विधानसभा के चुनाव में भाजपा की ही होगी जीत

सराफा बाजार: लगातार चौथे दिन गिरे सोने के दाम, यह है आज का भाव

फिर बंद हो सकते है 2000 के नोट, बैंको ने हटाना शुरू किये इनके कैसेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -