भय्यू महाराज का शव पोस्टमार्टम के लिए एमवाय रवाना किया गया

Jun 12 2018 04:09 PM


इंदौर: राष्ट्रीय संत भय्यू महाराज ने खुद को गोली मार कर खुद ख़ुशी कर ली है जिसके बाद अब उनका शव बॉम्बे हॉस्पिटल एमवाय रवाना किया जा चूका है जहा उनका पोस्टमार्टम होगा. इसी बीच मध्यप्रदेश कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग कर दी है क्यों कि सूत्रों के अनुसार पारिवारिक कलह के कारण उन्होंने खुद की जान ली है. कहा जा रहा है कि उनका दूसरी पत्नी आयुषी से पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था. जब उन्होंने खुद की जान ली तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था, उन्होंने मौत से कुछ पहले ही कुछ धार्मिक ट्वीट भी किये जिन्हे देख कर यह नहीं लगता की भय्यू महाराज अचानक ऐसा कदम उठा लेंगे. मगर अब जब उन्होंने अपनी दाहिनी कनपटी में गोली दाग ली है तो हत्या और आत्महत्या को लेकर चर्चाये आम हो रही है. इसी बीच प्रदेश कांग्रेस ने मामले पर संदेह जाहिर करते हुए सीबीआई जांच कि मांग कर दी है.

गौरतलब है कि 49 साल की उम्र में अप्रैल 2017 में संत भय्यू महाराज ने ग्वालियर की डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की थी. यह विवाह समारोह बायपास के सिल्वर स्प्रिंग क्लब में हुआ था. शादी से पहले भय्यू महाराज और आयुषी की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हु थी. आयुषी पीएचडी हैं जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आयुषी शर्मा से भय्यू महाराज का परिचय बहुत पुराना नहीं था. उनका परिवार मूलत: शिवपुरी का है और उन्होंने पीएचडी की है.

कुछ समय पहले पारिवारिक सदस्य के माध्यम से ही वह भय्यू महाराज से जुड़ीं.भय्यू महाराज की माताजी और बहनों के आग्रह पर दोनों ने विवाह का निर्णय लिया था. कुछ समय से भय्यू महाराज के डिप्रेशन का शिकार होने कि खबरे भी आ रही थी.  उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा जो अंग्रेजी में लिखा है जिसे तनाव को खुद की मौत का कारण बताया है.

ऐसा क्या है भय्यू जी महाराज के सुसाइड नोट में, पढ़िए

भय्यू महाराज की खुदकुशी की सीबीआई जांच की मांग

भय्यू जी महाराज ने मौत के समय एक साथ किए थे तीन ट्वीट