13 साल की उम्र में माँ ने देह व्यापर में धकेला, आज अपने दम पर CA बनी ये लड़की
13 साल की उम्र में माँ ने देह व्यापर में धकेला, आज अपने दम पर CA बनी ये लड़की
Share:

हैदराबाद :आज भी हमारे देश में मानव तस्करी रैकेट पर लगाम नहीं लग रही हैं। देश के किसी ना किसी कोने से बच्चों के साथ गलत व्यवहार खासकर लड़कियों के साथ जबरन देह व्यापार के बारे में सुनने में मिल ही जाती हैं। ये बात और भी दुखदाई तब हो जाती है जब इस रैकेट में कोई अपना ही मासूम बच्चों को धकेल दे।

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

किन्तु इस जुर्म के विरुद्ध मुंह तोड़ जवाब देते हुए भवानी नाम की लड़की ने ऐसा करिश्मा कर दिखा दिया है, जिसे जान हर कोई उसके जज्बे और हिम्मत को देख सलाम कर रहा है। जी हां, कभी वैश्यावृत्ति के दलदल में जीने वाली भवानी अपने दम पर बिना किसी मदद के अब सीए (CA) बन चुकी हैं। हैदराबाद की भवानी को उसे जन्म देने वाली मां ने ही बचपन में देह व्यापार में धकेल दिया था। 13 साल की उम्र से ही भवानी से जबरन देह व्यापार करवाया गया।

आज खुलते ही शेयर बाजार में दिखी मजबूत बढ़त

लेकिन एक दिन हैदराबाद टास्क फोर्स की सहायता से ना केवल उसे मुक्ति मिली, बल्कि भवानी ने अपने भाई-बहनों को भी वहां से निकलवाया। सोशल वर्कर सुनीता कृष्णन ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए भवानी की दास्ताँ बताई है और कहा कि ''मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकती जब हमने 13 साल की बच्ची को एक कमरे में ग्राहक के साथ देखा था।'' सुनीता ने कहा है कि आज भवानी ने न सिर्फ अपने दम पर सीए की परीक्षा पास की है, बल्कि वो अपने कॉलेज में भी टॉप पर है।

खबरें और भी:-

महज 12वीं पास भी कर दें आवेदन, लोअर डिवीजन क्लर्क पर वैकेंसी

यहां निकली डायरेक्टर पद पर नौकरी, सैलरी हर माह 2 लाख रु से अधिक

NIT भर्ती : वेतन 25 हजारु रु, यह है योग्यता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -