किसान आंदोलन को बढ़ाने की जरूरत पर भारतीय सिख संगठन के अध्यक्ष ने कही ये बात

लखनऊ: भारतीय सिख संगठन के अध्यक्ष जसबीर सिंह विर्क ने चल रहे किसान आंदोलन को तेज करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला और कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर ताकत बढ़ाने की जरूरत है। 27 सितंबर को भारत बंद के आह्वान से पहले मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, जसबीर सिंह ने कहा, "महिलाओं ने सक्रिय भूमिका निभाई है और आंदोलन की रीढ़ रही हैं। अब और लोगों को आंदोलन में शामिल होना चाहिए।" 

उन्होंने याद दिलाया कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति में किसानों के बलिदान और बड़े पैमाने पर विरोध के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को बेकार नहीं जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि "हमने मुजफ्फरनगर में हाल ही में किसान महापंचायत को अपना पूरा समर्थन दिया, और अब हम चाहते हैं कि 27 सितंबर को 'भारत बंद' भी सफल हो। हालांकि, लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करना चाहिए। 'बंद' करें और अपने परिसर को बंद रखें।" उन्होंने कहा कि खासकर किसानों को किसी भी तरह के उकसावे और हिंसा से दूर रहने को कहा गया है।

उन्होंने अधिक से अधिक पुरुषों से आंदोलन में शामिल होने का आग्रह किया। "विभिन्न राज्यों से संबंधित किसान परिवारों की कई महिलाएं समर्थन में सामने आई हैं और आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल रही हैं।  और अधिकारियों को पता होना चाहिए कि हम बहुत गंभीर मामला है, "उन्होंने कहा विरोध स्थलों पर उनकी उपस्थिति एक परिवार की तरह हमारी एकता को दर्शाती है। उन्होंने कहा, उन्होंने कहा कि वह विभिन्न राज्यों की यात्रा कर रहे हैं और समुदाय के सदस्यों के साथ नियमित बैठकें कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा- "मैं देश के सभी एम्स से एक-दूसरे के साथ समन्वय..."

तरुण तेजपाल मामले में गोवा हाई कोर्ट 27 अक्टूबर को करेगा वर्चुअल सुनवाई

"उन संतों को सलाम जिन्होंने आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -