यूनियन बैंक में हो सकता है महिला बैंक का विलय
यूनियन बैंक में हो सकता है महिला बैंक का विलय
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में बाजार से यह खबर सामने आई है कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा कुछ समय में भारतीय महिला बैंक का अधिग्रहण किया जा सकता है. मामले मे ही सूत्रों से इस बात का पता चला है कि इस विलय को लेकर वित्त मंत्रालय से भी बातचीत कि जा रही है. गौरतलब है कि मामले की कमान इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया को देने के बारे में बात की जा रही थी.

बताया जा रहा है कि इस विलय से यूनियन बैंक को भी महिला बैंक से 1 हजार करोड़ रूपये जुटाने में मदद मिलने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी में यह बात सामने आई है कि फ़िलहाल देश में महिला बैंक की करीब 84 शाखाएं है जबकि भारत में बैंक नाम कमाने के मामले में पीछे रहा है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सिम्बर माह तक बैंक का लोन महज 446 करोड़ रूपये है.

इस परिणाम से यह बात सामने आ रही है कि इतने अमाउंट के लिए एक खास बैंक बनाये जाने का कोई फायदा नहीं है. इसको देखते हुए यह कयास लगाये जा रहे है कि वित्त मंत्रालय के सामने यूनियन बैंक के द्वारा महिला बैंक के अधिग्रहण का प्रस्ताव रखा जा सकता है. जबकि दूसरी तरफ देखें तो महिला बैंक का अधिग्रहण वित्त वर्ष 2017 के पहले तो नहीं किया जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -