अग्निपथ के विरोध में BKU का धरना प्रदर्शन, की योजना वापस लेने की मांग
अग्निपथ के विरोध में BKU का धरना प्रदर्शन, की योजना वापस लेने की मांग
Share:

मेरठ: आज मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उत्तर पदेश के जिलों में और तहसीलों में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के पदाधिकारियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केन्द्र सरकार द्वारा देश में सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ को वापस लेने की मांग की। BKU द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में जिला हेडक्वार्टर तक पैदल मार्च निकाला गया। मेरठ मंडल अध्यक्ष गुड्डू प्रधान ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 के बाद से लगातार केंद्र सरकार ने भारत की पुश्तैनी मजबूत दीवारों को खोखला करने का कार्य किया है।

किसान यूनियन के सदस्यों केंद्र सरकार ने अपनी नाकाम योजनाओं के तीर से पूरे देश को प्रभावित किया है। इनकी हर नाकाम योजना से सैकड़ों भारतीयों को अपने प्राणों की आहुति तक देनी पड़ी है। नोटबंदी की लाइन में सौ से ज्यादा लोग प्रत्यक्ष और सैकड़ों अप्रत्यक्ष रूप से मारे गए, आधा देश बर्बाद हो गया। इसके बाद कोरोना काल में ताली थाली बजवाने के बाद भी हजारों लोग सरकारी अव्यवस्थाओं की वजह से चल बसे। 

उन्होंने आगे कहा कि भारत की आधारशिला कृषि पर तुगलकी फरमान जारी कर किसानों को आंदोलित किया और सैकड़ों किसानों का बैल्डन लेकर काले कृषि कानून रद्द किए। उन्होंने आगे कहा कि तानाशाह सरकार का इससे भी पेट नहीं भरा, तो हिन्दुस्तान के युवाओं से किए गए वादे, हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे को कलंकित करते हुए अजीबोगरीब संविदा कानून अग्निपथ योजना को लागू कर दिया।

40 दिन बाद जेल से बाहर आईं अभिनेत्री केतकी चितले, किया था शरद पवार पर टिप्पणी करने का 'गंभीर अपराध'

महाराष्ट्र में 'सियासी महाभारत' के बीच खड़ा हुआ ये बड़ा संकट, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

'उद्धव सरकार को लगी है सुशांत सिंह की आह' BJP के इस नेता ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -