'राकेश टिकैत' के खिलाफ एकजुट हुए किसान, प्रशासन से कहा- उसे गिरफ्तार करो वरना....
'राकेश टिकैत' के खिलाफ एकजुट हुए किसान, प्रशासन से कहा- उसे गिरफ्तार करो वरना....
Share:

कुरुक्षेत्र: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) मान गुट ने भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के अध्यक्ष गुरनाम चढ़ूनी और भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार को अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम की अवधि ख़त्म होने के बाद मान गुट ने सोमवार को मथाना में कुरुक्षेत्र-सहारनपुर रोड पर ईटों की दीवार बनाकर सड़क को एक घंटे तक जाम कर दिया। प्रशासन ने वाहनों को रूट डायवर्ट कर निकाला। अब जिला प्रशासन ने मान गुट से टिकैत और चढूनी के खिलाफ कार्रवाई के लिए 15 दिन की मोहलत मांगी है।

मान गुट के प्रदेशाध्यक्ष गुणीप्रकाश और महासचिव प्रवीण मथाना के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भाकियू नेताओं के खिलाफ एक्शन न होने को लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। दोपहर एक बजे से जाम लगने के बाद सड़कों पर दोनों ओर गाड़ियों की लाइन लग गई। सूचना मिलने पर लाडवा SDM अनुभव मेहता, DSP लाडवा भारत भूषण, नायब तहसीलदार जयवीर रंगा मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने की कोशिश की।

लेकिन, मान गुट ने जाम खोलने से इन्कार कर दिया। वे गुरनाम चढ़ूनी और राकेश टिकैत के खिलाफ मामला दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मान गुट से दोनों नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने को लेकर 15 दिन की मोहलत मांगी। जिसके बाद मान गुट ने इस शर्त पर जाम खोल दिया। उन्होंने कहा यदि 15 दिन में गुरनाम चढूऩी और राकेश टिकैत के खिलाफ मामला दर्ज और उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे डीसी निवास के समक्ष ईटों की दीवार बनाकर धरना देंगे।

सोने की कीमत के लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

बीजेपी के खिलाफ बसपा के सतीश का विवादित बयान, कहा- "निजी इस्तेमाल के लिए राम मंदिर के चंदे..."

कई राज्यों में 100 के पार हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -