आज किसानों से जुड़े 3 अध्यादेश के खिलाफ संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान

Sep 16 2020 08:37 AM
आज किसानों से जुड़े 3 अध्यादेश के खिलाफ संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान

नई दिल्ली : किसानों से जुड़े तीन अध्यादेशों को लेकर इस समय बहुत तेजी से विरोध प्रदर्शन आरम्भ हो चुका है। जी दरअसल कई किसान संगठनों के अलावा राजनीतिक दल भी इनमे शामिल हो गए हैं। वह भी इन अध्यादेशों के खिलाफ मुखर होते दिखाई दे रहे हैं। जी दरअसल भारतीय किसान यूनियन से बड़ी संख्या में जुड़े किसान अध्यादेश के खिलाफ आज यानी बुधवार को संसद के बाहर धरना प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

वहीं अकाली दल भी इसके विरोध में वोटिंग करने वाला है ऐसी खबरें इस समय तेजी से वायरल हो रही है। इस बारे में भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह का कहना है कि, 'हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसान कृषि क्षेत्र से जुड़े 3 विधेयकों के विरोध में बुधवार को संसद के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।' वहीं उन्होंने यह तक कहा कि केवल किसान संगठन ही नहीं है जो मोदी सरकार के विरोध में है बल्कि मोदी सरकार के सहयोगी भी इसके विरोध में खड़े हो चुके हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि पंजाब में बीजेपी की पुरानी सहयोगी शिरोमणि अकाली दल अध्यादेश के आने के बाद से बिलकुल भी खुश नहीं है।

उनसे जुड़े सूत्रों ने यह बताया है कि अकाली दल इस मसले पर बुधवार को विरोध में वोटिंग कर सकता है। वैसे आपको पता हो तो इससे पहले वाम दलों के सदस्यों ने बीते मंगलवार को 'किसान विरोधी नीतियों' को वापस लेने के लिए मांग की थी। इसी मांग को लेकर उन्होंने संसद परिसर में धरना भी दिया था। जी दरअसल वामपंथी सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दिया था और वह अध्यादेशों के माध्यम से केंद्र द्वारा लाई गई 'किसान विरोधी नीतियों' को वापस लेने की मांग करने में लगे हुए थे।

उत्तराखंड में मिले 1043 नए कोरोना संक्रमित केस, 15 की हुई मौत

पंजाब में नहीं थम रहा कोरोना से मरने वालों का सिलसिला, 70 और मरीजों की गई जान

उत्तराखंड में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे विद्यालय